Best 6 Free Social Share Plugins For WordPress Website

इस पोस्ट में  Best 6 Free Social Share Plugins For WordPress Website के बारे में  विस्तार से जानकारी दी गयी है जैसा कि हम जानते है कि Social sites पर share posts और pages share होना website के traffic और seo के लिए बहुत जरूरी है इसलिए यदि website या blog पर काम कर रहे है तो आपको Social share button को अपनी website पर जरूर लगाना चाहिए।

जरूर देखें – 11 Important Plugin For WordPress Website

नीचे wordpress के 6 best free plugins की जानकारी दी गयी है जिन्हें पड़कर आप अपनी website पर अच्छे social share button को लगा पाएंगे।

Best 6 Free Social Share Plugins

  • Kiwi Social Share
  • Sassy Social Share
  • Social Share by adthis
  • AddToany Social Buttons
  • Naked Social Share
  • Crests Social Counter

इन 6 free social share Plugins में से आप कोई भी एक plugin जो आपकी website या blog पर अच्छा लगे आप उपयोग करके social traffic का लाभ ले सकते है।

जरूर देखें – Website Ki Address Bar Ko Coloured Kaise Banaye

नीचे 6 social Plugin की जानकारी विस्तार से दी गयी है।

1. Kiwi Social Share

Kiwi social Share Plugin से आप आसानी से  अपनी पोस्ट और pages पर Facebook, Twitter, LinkedIN, Reddit, Pinterest, Google Plus & Email आदि के share button और icon लगा सकते है।

जरूर देखें –  How To Install Plugin in WordPress Full Details in Hindi

Kiwi Plugin Free तथा premimum दोनो versions में उप्लब्ध है आप आपनी सुविधा अनुसार उपयोग कर सकते है और free version भी बहुत अच्छा है।

Free Version Download

Premium Version Download

2. Sassy Social Share

इस Plugin से आप Facebook, Twitter, Google, LinkedIn, Whatsapp, Tumblr, Pinterest, Reddit और  100 से अधिक social Sites पर अपनी Website और Blog के content को शshare कर सकते है।

Note – यह plugin local server पर अच्छे से काम नहीं करता है लेकिन online website पर अच्छे से काम करता है यदि आपके पास online website है तो आप इसका उपयोग करके लाभ उठा पाएंगे।

Download

3. Share Buttons by AddThis

इस plugin को उपयोग कर करके आप आसानी से 200 social sites के button अपनी website के pages और posts पर लगा सकते है जिसमे  Facebook Share, Facebook Like, Twitter, Pinterest, Google+, WhatsApp, LinkedIn आदि भी सम्मलित है इसका उपयोग करना  सेे setting करना बहुत आसान है सभी log इसका आसानी से setup कर सकते है।

Download

जरूर देखें – WordPress Websites Me Theme Kaise Change Kare

4. AddToAny Share Buttons

सभी popular websites जैसे facebook, twitter, google plus और linkedin जैसी के share button इस plugin के उपयोग करने से आप आसानी से अपनी website पर लगा कर social traffic को अपनी website पर ला सकते है

इसमे अलग अलग design के icons है जिनमे से आप अपनी पसंद के अनुसार website को suit करने वाले icon को website पर add कर सकते है।

Download

5. Naked Social Share

यह social share plugin आपको simple plan social share button apni website या blog पर लगाने के लिए सबसे बेहतर है जससे आप आसानी से अपनी website या blog पर simple और plan social icons show कर सकते है जो बहुत हु proffessional दिखते है।

इसमे अच्छा विकल्प है जिससे आप किसी भी social site के icon को अपने अनुसार आगे पीछे कर सकते है।

Download

6. WP Social Sharing

WP Social Sharing plugin से आप अपनी website के post pages पर बहुत ही आकर्षक और Responsive button को Facebook, Twitter, Linkedin, Xing, Reddit, Google+ and Pinterest लगा सकते है।

यह Plugin बहुत ही lightweight का है जिससे आपकी website की speed पर कोई असर नही पड़ता है यह plugin बहुत अच्छे और बड़े sharing button दिखता है WP Social Sharing आपको CSS/JS से अपनी posts और pages भी जहा चाहे वहाँ share button लगा सकते है।

Download

6. Cresta Social Share Counter

Crests Social Share Counter Plugin से आप आसानी से website और blog के pages और posts पर social share button (  Facebook, Twitter, Google Plus, Linkedin and Pinterest)  लगा सकते है।

इस plugin की मदद से आपके social share की Counting भी show होती है आप 9 social sites के बटन आप अपनी website के posts और pages पर लगा सकते है post के ऊपर और नीचे दोनो तरफ आप buttons लगा सकते है।

Pages और Posts के बीच मे जहा आप चाहे वहा button को  [cresta-social-share] का उपयोग करके लगा सकते है।

Download

जरूर देखें – Free Top 11 Popular Responsive WordPress Themes – Tamplates

आशा है आपको HTIPS की Post Best 6 Free Social Share Plugins For WordPress Website पसंद आयी होगी यदि आपको post से संबंधित कोई सवाल है तो Comment में जरूर पूछे।

Best 6 Free Social Share Plugins For WordPress Website
Rate जरूर करें

Written by Admin

I am professional Blogger at HTIPS. HTIPS is a Blog which provides information about Internet, technology, Earn Money, Study and Remedies Etc. in Hindi Language.

Leave a Comment

You have to agree to the comment policy.

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.