Site icon HTIPS

5 Best Photo Editing Apps For Android

Photo Editing Apps

आज के ज़माने में किसको अच्छा दिखना अच्छा नहीं लगता है, सब चाहते है की वह इस दुनिया में सबसे सुंदर लगे। ऐसे में जब आप अपना Photo लेते है और वह अच्छा नहीं आता है या फिर आपके मुताबिक नहीं आता है तो बहुत बुरा लगता है।

कभी – कभी काफी सरे Photos लेने के बाद भी ,  photo आपके मन मुताबिक नहीं आ पता है , जैसे आप अपने Photos में जो Colour या Brightness चाहते थे वह नहीं आ पता है। यह देखकर काफी दुःख होता है , तभी हमे Photo Editing apps के बारे में ख्याल आता है।

आज के ज़माने में सभी लोग अच्छे Smartphone Use करते है जिससे Photos लेना और बाद में उसे Edit करना काफी आसन हो गया है। पहले की तरह नहीं जब आपको Photos लेने के लिए मेहगे Camera का जरुरत होता था और बाद में उसे Edit करने के लिए मेहगे Computers की।

में आपको आज ऐसे ही 5 Behtarin Photo Editing Apps के बारे में बताने वाला हु जिसे आप अपने Smartphone में use कर सकते है और अपने Photos की Quality Next level का कर सकते है।

तो चलिए शुरू करते है  

Best Photo Editing Apps For Android 

1 . Lens Distortions App

यह App आपको Easily Google Play Store और App Store पे मिल जायेगा। इस App की ख़ास बात यह है की यह App आपके Photo में Extra Weather Effect Add करने में मदद करता है।

इस App की मदद से आप अपने Photos में Sunrise, Sunset, Raining और Snow जैसे Effect Add कर सकते है।

इस App का ख़ास बात यह है की अपने जो भी Effect Add किया है आप उसे Edit भी कर सकते है। आप अपने effect का softness, brightness, opacity, contrast यह सब को Control करके अपने मन मुताबिक Edit कर सकते है।

Photo Edit करने के बाद अगर आप सोच रहे है की कहि Photo की Quality तो decrease तो नहीं हो जाएगी , तो ऐसा कुछ भी नहीं होगा। आपका photo की Quality Same As original रहेगी।

इस अप्प के कुछ ख़ास Special Feature 

यह भी पढ़े : फोटो बेचकर पैसे कैसे कमाए?

2 . Pixlr

इस एप्प को मेने अपने शुरुआती दिनों में काफी ज्यादा Use किया है। यह App भी आपको आसानी से Google Play Store और App Store पे मिल जायेगा। इस App में भी आपको काफी सारे ऐसे Effect देखने को मिल जायेगे जो आपके काफी काम आने वाला है।

अगर आप Youtube Videos के Thumbnail Design करते है या फिर Social Media के Poster Design करते है तो यह एप्प आपके काफी काम आने वाला है।

इस App में 2 million से भी ज्यादा special effects देखने को मिल जाते है इस एप्प में मिलने वाले Feature जैसे doodle, pencil drawings, और ink sketches की मदद से आप अपने फोटोज की काफी अच्छी editing कर पाएंगे।

जब आप अपने photos को Edit कर लगे उसके बाद आप उसे दूसरे सारे Social Media पे Share कर पाएंगे।

इस अप्प के कुछ ख़ास Special Feature 

3. Touch Retouch

आपको भी कभी न कभी आपको यह प्रॉब्लम का सामना तो जरूर करना पारा होगा , जिसमे आप जो object अपने Picture में नहीं चाहते हो वह गलती से आपके फोटो में आ जाता है।

अगर आप इस problem से काफी समय से परेशान हो रहे है तो आपके यह एप्प काफी काम आने वाला है। यह एप्प आपके कोई भी Photo से कोई भी Object आसानी से हटा सकता है।

यह एप्प उस जगह एक Special App Use करता है जिससे वह object वहा से आसानी से Delete हो जाता है और देखने में ऐसा लगता है की वह Object वहा पहले कभी नहीं था।

अगर आप इस एप्प को download करना चाहते हो तो आप इसे Play Store और App Store दोनों जगह से आसानी से Download कर सकते है।

4. Adobe Lightroom CC

अगर आप एक Photographer है तो आपके लिए यह एप्प काफी काम आने वाला है क्यों की इस एप्प में आपको काफी सारे Pro tool देकने को मिल जाते है जो आपको बहुत से कम एप्प में ही देखने को मिलता है।

आज काल सारे Photographer इस एप्प को Daily use करते है।

इस एप्प में आपको वो सभी Feature मिल जाता है जो एक Pro Photography app में होनी चाहिए जैसे कि profile, crop, healing, auto और भी बहुत सारे Feature देखने को मिल जाता है।

इस एप्प में एक Special Tool देखने को मिल जाता है जिसका नाम Curve Tool है , इस Feature को मेने काफी कम Editing  Apps में देखा है। इस Feature को Pro Tool इस लिए कहा जाता है क्युकी इस Feature को काफी कम लोग ही Use कर पते है।

आप निचे Comment करके बताए की आप इस Feature का उसे करते है की नहीं।

इन्ही सब Feature के कारन मेने इसे 5 Behtarin Photo Editing Apps के List में रखा है।

Special Feature 

5. Snapseed

यह app काफी Special है क्युकी इसे Google ने बनाया है जिसके कारण आपको Photo की Quality एक दम अच्छी मिलेगी।

Snapseed एक ऐसा एप्प है जिसे हर instagram influencer और youtuber Use करता है और इसे App को Use करने की सलह देता है।

यह App काफी Powerful और Safe है जिसके कारण यह one of the best photo editing apps बन जाता है Android Users के लिए , और इस एप्प को Use करना भी काफी आसान है।

अगर आप अपने Photos इस एप्प से Edit करते है तो आपके Photo की Quality next level की हो जायेगी और इस एप्प में आपको काफी ऐसे Feature देखने को मिल जाते है तो आपको काफी कम Apps में देखने को मिलते है।

यह App बिलकुल Free है और आप इसे आसानी से Play Store और App Store से Download कर सकते है।

Special Feature 

इन्ही सब Feature के कारण मेने इस एप्प को 5 Behtarin Photo Editing Apps के List में रखा है।

यह सारे Apps जो मेने आपको बताये है , इन सब के अलग- अलग feature है और  यह सारे Apps Use करने में काफी आसान है। अब यह आप पे depend करता है की आप इन Apps का कैसे use करते है।

अगर आप Creative Level पे सोच पाते है तो आप इन Apps का Use करके अपने Photo की Editing next level की कर सकते है।

अगर आपको यह Article पसंद आया हो तो इसे अपने सारे Photographer Friends के साथशेयर करना न भूले।

Author : यह पोस्ट Techytroops.com के Owner के द्वारा हमारे ब्लॉग पर शेयर कि है इस तरह की महत्वपूर्ण जानकारी को पढ़ने के लिए आप उनके ब्लॉग को जरूर विजिट करे।

Exit mobile version