Site icon HTIPS

जूतों और चप्पल का व्यापार कैसे शुरू करे 2024

जूतों चप्पल का व्यापार

इस आर्टिकल में आप जूतों और चप्पल के व्यापार से संबंधित समस्त जानकारी पड़ेगे। जैसे जूतों का होलसेल की कीमत पर जूतों और चप्पल को कहा से खरीदे और अच्छी कमाई कैसे करें।

जूतों और चप्पल का व्यापार कैसे करे

जूतों और चप्पल का व्यापार शुरू करना बहुत आसान है लेकिन एक सफल व्यापार करने के लिए आपको कुछ स्टेप्स फॉलो करने होते है।

व्यापार का रजिस्ट्रेशन करवाए

जी हाँ कोई भी व्यापार करने से पहले सबसे पहले आपको रजिस्टर करना जरुरी है इससे माल खरीदने और उसको ट्रांसपोर्ट की मदद से घर तक लाने में कोई दिक्कत नहीं होगी और भविष्य में लोन के लिए बैंक की मदद भी प्राप्त होगी।

आप MSME की वेबसाइट पर जाकर अपने आधार कार्ड और PAN कार्ड की मदद से आसानी से व्यापार का रजिस्ट्रेशन निशुल्क कर सकते है।

जरूर पढ़े : कम कीमत में चीन से सामान कैसे मंगवाए

बैंक अकाउंट खुलवाए

व्यापार के खरीद और बिक्री के पैसो का लेनदेन करने के लिए आपको एक बैंक खाते के जरूरत होती है जिसके लिए आपको एक चालु खाता जरूर खुलवाना चाहिए।

याद रहे यदि आप बचत खाते से लेनदेन करते है तो भविष्य में आपको अधिक इनकम टैक्स या अन्य समस्याओ का सामना करना पढ़ सकता है इसलिए अपने जूतों और चप्पल के व्यापार के लिए अलग से एक बचत खाता खुलवाए।

GST रजिस्ट्रेशन करवाए

वैसे तो वार्षिक 20 लाख से कम के लेनदेन पर GST की जरूरत नहीं होती है लेकिन मेरा सुझाव है कि यदि आप व्यापार को आगे बड़े लेवल तक ले जाने की सोच रहे है तो आपको शुरुआत में ही GST के लिए आवेदन करके GST नंबर प्राप्त करना चाहिए और प्रत्येक महीने या तीन महीने में GST FILE करनी चाहिए इसके आपको अनेक लाभ प्राप्त होंगे।

Supplier खोजे

अब आपके पास जूतों का व्यापार करने के लिए सभी दस्तावेज है इसलिए आप खरीदारी शुरू कर सकते है।

खरीदारी शुरू करने से पहले जूतों और चप्पल के सप्लायर को ऑनलाइन प्लेटफार्म जैसे फेसबुक आदि की मदद से खोजे और उनसे सभी प्रकार के जूतों चप्पल के कीमत और गुणवत्ता की जानकारी हासिल करे।

आपको कम से कम 5 से 10 सप्लायर से सभी जानकारी जरूर लेनी है।

मार्किट की मांग पता करें

अब आपको सप्लायर से लगभग सभी प्रकार के जूतों और चप्पल का ज्ञान प्राप्त हो चूका है अब आप किस प्रकार का माल बेच सकते है और मार्किट में किस प्रकार का मॉल किस कीमत पर बिक रहा है इसकी जानकारी ज्ञात करे।

माल के सैंपल खरीदे

मार्किट में क्या आसानी से और अच्छे लाभ के साथ बिक सकता है यह जानकारी लेने के बाद अलग अलग सप्लायर से अलग अलग उत्पाद के सैम्पल्स खरीदे।

शुरुआत में कम कम संख्या में जूतों और चप्पल को खरीदे और मार्किट में बेचे।

आप चाहे तो सप्लायर के पास जाकर माल की गुणवत्ता की जांच करके भी माल खरीदकर ला सकते है।

Wholesale में माल खरीदे

जब आपका व्यापार अच्छा चलने लगे तो आपको अधिक संख्या में जूतों चप्पल को खरीदना चाहिए क्योकि एक साथ अधिक माल खरीदने पर आपको कम कीमत पर माल मिलेगा और मुनाफा अधिक होगा।

Wholesaler से सम्पर्क करे और उनके साथ अधिक मात्रा में माल खरीदे।

नोट: INDIAN DIGITAL TRADERS एक इम्पोर्टर कंपनी है जो ब्रांडेड शूज कम कीमत पर बेचते है आपको एक बार उनसे जरूर सम्पर्क करना चाहिए।

Indian Digital Traders से जूतों को खरीदने के लिए Bhupendra Lodhi से Whatsapp No. +91 8962605435 पर सम्पर्क करे।

याद रहे Indian Digital Traders सिर्फ Branded और 100% Genuine जूतों और चप्पल को बेचती है और कम से कम 100 जोड़ी जूतों या चप्पल का आर्डर लेती है।

अधिक मात्रा में माल बेचे

अधिक मात्रा में माल बेचने के लिए अलग अलग सिटी में एक से अधिक दुकाने खोले और अधिक से अधिक लोगो को माला बेचे।

आप चाहे facebook जैसे प्लेटफार्म पर भी ऑनलाइन माल बेच सकते है या फिर अपना वेबसाइट बनाकर अपने एरिया में ऑनलाइन जूतों और चप्पल को बेचकर अपनी बिक्री बड़ा सकते है।

आशा है जूतों चप्पल को बेचने की जानकारी आपको पसंद आयी होगी।

इस आर्टिकल से सम्बन्धित किसी भी प्रश्न के लिए कमेंट करे हमे आपकी मदद करके ख़ुशी होगी।

Exit mobile version