Site icon HTIPS

लड़कियां प्यार में धोका क्यों देती है

नमस्कार दोस्तों, क्या आपको प्यार में धोका मिला हैं और आप जानना चाहते हैं कि लड़कियां प्यार में धोका क्यों देती है तो आप सही पेज पर आए हैं इस पेज पर आपको इसकी जानकारी मिल जाएगी इसके लिए आपको इस आर्टिकल को पूरा पढ़ना होगा।

प्यार में ज्यादातर धोका लड़कियाँ ही देती हैं लेकिन ऐसा जरूरी नहीं हैं कि धोका लड़की ही दे कही धोका लड़के भी दे जाते हैं।

सभी लड़कियां चाहती हैं कि उनका Life Partner सबसे Best Life Partner हो उनसे बहुत प्यार करें, बहुत Care करें, Respect करें, दुनिया की सभी खुशी दे, लाइफ में कभी दुःख न दे। लाइफ टाइम खुश रखे।

बर्थडे पर सरप्राइज गिफ्ट दे, उनसे बेपनाह मोहब्बत करें लेकिन बहुत से लड़के ऐसा नहीं कर पाते जिसकी वजह से उनको प्यार में धोका मिल जाता हैं।

आखिर प्यार में लड़कियाँ धोखा क्यों देती है

लड़के शुरुआत में जब लड़की को पटाते हैं तो बहुत टाइम देते हैं बहुत बात करते हैं बहुत घुमाने ले जाते हैं लेकिन कुछ दिन बाद यह सब धीरे-धीरे कम हो जाता हैं।

जिससे लड़कियों को लगता हैं कि आप उनने अब उतना प्यार नहीं करते आपका प्यार कम होता जा रहा हैं ऐसे में यदि कोई दूसरा लड़का उसको टाइम देने लगे तो वो उस से बात करने लगती हैं।

लड़की का दिल कोमल होता हैं कहीं भी फिसल जाता हैं उसको सिर्फ प्यार चाहिए होता और वो प्यार कोई भी दे सकता हैं।

इसलिए लड़की को खुश रखे उसको टाइम दे, नही तो आपको प्यार में धोका मिलने में टाइम नही लगेगा, वैसे प्यार कभी कम नहीं होता अपनी-अपनी सोच रहती हैं सोचने का तरीका रहता हैं आपको अपने Life Partner को समझना चाहिए वो आप से किस तरह खुश हैं।

लेकिन ज्यादातर लड़के जिस लड़की से सच्चा प्यार करते हैं उन्हें कभी नही भुला पाते उन्हें दिल में बसा लेते हैं उन से दूर नही रह सकते उनको उस लड़की को भूलना मुश्किल होता हैं।

लड़के हमेशा चाहते हैं कि इस लड़की से मैंने सच्चा प्यार किया हैं इसे Life में कभी दुःख न हो वो लड़की की आंखों में कभी आशू नहीं देखना चाहते वो उनको दुनिया की हर खुशी देना चाहते हैं।

लेकिन कई लड़कियां इतने सच्चे प्यार को धोखा दे देती हैं उनको बाद में उस सच्चे प्यार की कदर होती हैं जब उनको Life में धोका मिलता हैं।

लड़कियां प्यार में धोका किस कारण से देती हैं

1. Respect न मिलने पर

जब किसी लड़की को लगता हैं कि उसका पार्टनर उसकी Respect नहीं करता, उसको बात-बात पर गाली देता हैं, सक करता हैं, सबके सामने उसके ऊपर हाथ उठता हैं, प्यार से कभी बात ही नहीं करता।

ऐसे में कोई लड़की नहीं चाहती कि वो उसके साथ रिलेशनशिप में रहे लड़कियाँ बस प्यार चाहती हैं किसी ने दो पल अच्छे से उनसे बात कर ली वो उनके तरफ खिंची चली जाती हैं।

2. छोटी-छोटी बातों पर लड़ाई

जब लड़कियों को अपने पार्टनर से ब्रेकअप करना होता हैं वो बात-बात पर लड़ाई करने लगती हैं झूठे आरोप लगाती हैं यदि आपकी छोटी-छोटी बातों पर रोज लड़ाई हो रही हैं तो समझ जाओ आपकी Girlfriend को आप से ब्रेकअप चाहिए।

3. लड़कियों के एक्स बॉयफ्रेंड का उनकी Life में वापिस आना

लड़कियों के एक्स बॉयफ्रेंड उनकी लाइफ में वापिश आ जाते हैं जिससे वे एक्स बॉयफ्रेंड और प्रेजेंट बॉयफ्रेंड को कम्पेयर करती हैं जो उन्हें सही लगता हैं उनको बॉयफ्रेंड बनाये रखती हैं और जो सही नही रहता उन से ब्रेकअप के बहाने ढूढ़ती हैं।

4. लड़कियों को समझना मुश्किल हैं

आप किसी भी लड़की को कितने अच्छे से जानते हो उनके बचपन के फ्रेंड ही क्यों ना हों लड़की को आप कभी नही समझ सकते वो कहावत तो आपने सुनी ही होगी न लड़कियों को समझना मुश्किल नही नामुमकिन हैं।

5. Girlfriend का रखे ख्याल नहीं मिलेगा धोखा

जो पार्टनर अपनी Girlfriend का ख्याल रखते हैं, उनको हमेशा खुश रखते हैं, ज्यादा से ज्यादा उनको समय देते हैं, उन्हें कभी अकेला नहीं छोड़ते, उन्हें Life में कभी धोका नहीं मिलता।

अपनी गर्लफ्रैंड को हमेशा खुश रखे उनको कभी दुःखी मत करें नीचे कुछ गर्लफ्रेंड को खुश करने के कारण दिए जा रहे हैं जो आपके लिए बहुत फायदेमंद होंगे जिससे आपको लाइफ में कभी धोका नही मिलेगा।

जरूर पढ़िए :- बेवफा लड़की या लड़के के साथ क्या करना चाहिए

Girlfriend को खुश कैसे रखें

1. अपनी Girlfriend को ज्यादा से ज्यादा समय दे 24 घंटे में आपकी बिजी लाइफ में से जितना भी आपका फ्री टाइम हो आप अपनी गर्लफ्रैंड को दे।

2. गर्लफ्रैंड की रिस्पेक्ट करें, उससे प्यार से बात करें, कभी बात-बात पर गाली मत दे, उस पर विश्वास रखें और उसका विश्वास कभी मत तोड़े।

3. यदि उस से कभी भी कुछ गरती हो जाये तो उसे प्यार से समझाए न कि मार कर गुस्सा से, यदि आप उसे प्यार से समझाएंगे तो उसे आपकी बात जल्द ही समझ आ जायेगी और फिर दुबारा वो ऐसा नही करेंगी और गुस्सा बताएंगे तो आपकी और ज्यादा लड़ाई हो सकती हैं जिससे बात और बिगड़ सकती हैं।

4. यदि आपकी गर्लफ्रैंड आपसे बहुत ज्यादा गुस्सा हैं तो उसे प्यार से मनाए उसे कहीं घुमाने ले जाएं।

5. लड़कियों को सरप्राइज गिफ्ट बहुत पसंद आते हैं वो चाहती हैं कि उनके लिए आप सरप्राइज प्लान करें उनके बर्थडे पर सुंदर सा गिफ्ट दे जिससे वो आपसे कभी गुस्सा नहीं होंगी।

जरूर पढ़े :-

आशा है यह पोस्ट लड़कियां प्यार में धोका क्यों देती है आपको पसन्द आयी होंगी और आप समझ पाएंगे कि लड़कियां लड़को को धोखा क्यो देती हैं।

यदि आपको लगता है कि किसी दूसरी वजह से लड़कियां प्यार में धोखा देती है तो Comments में जरूर बताये।

Exit mobile version