Bewafa Ladki Ya Ladke Ke Sath Kya Karna Chahiye

हेलो दोस्तो, आज के समय मे लगभग सभी लोग किसी न किसी से प्यार करते है और करना भी चाहिए क्योकि प्यार दुनिया का सबसे अच्छा अहसास देने वाला रिश्ता है।

दुनिया मे कुछ लोग प्यार का मतलब नही समझ पाते और प्यार करने का नाटक करके लोगो को धोखा देते है।

प्यार को न समझने वाले इसको खेल भी समझते है और इसके नाम पर धोखा भी देते है जैसे बहित से लड़के लड़कियो को प्यार में फंसा के उनसे शारीरिक सम्बन्ध बनाकर उनको धोखा देते है और ऐसे ही बहुत सी लडकिया पैसे के लिए लड़को से प्यार का नाटक करती है और उनके पैसो का इस्तेमाल करती है और जब कोई अधिक पैसे वाला लड़का मिलता है तो पुराने लड़के को धोखा दे देती है।

आज हम इसी बात पर बात करेंगे कि यदि कोई लड़का किसी लड़की को धोखा देता है या कोई लड़की किसी लड़के को धोखा देती है तो उस बेवफा लड़की या लड़के के साथ क्या करना चाहिए।

यह जानने से पहले मैं अपनी सच्ची घटना आपको बताना चाहता हूँ कि कैसे मुझे एक लड़की ने धोखा दिया और मैने उसके साथ क्या किया।

Bewafa Ladki  Ne Diya Dhokha

दोस्तो मैं 23 साल का लड़का हूँ और 10वी कक्षा से एक लड़की से प्यार करता था और 12 वी कक्षा के बाद उस लड़की को prepose किया और वह लड़की भी मां गयी।

मुझे पता था कि वह लड़की सिर्फ prepose स्वीकार किया है लेकिन प्यार अभी भी नही करती है लेकिन कुछ समय के बाद उसे भी मुझसे प्यार हो जाएगा।

हम बात करते रहे और प्यार बढ़ता गया उसकी जिंदगी में बहुत लड़के आय लेकिन मेने किसी न किसी वजह से उन्हें उसकी जिंदगी से दूर किया और अपनी जगह उसकी जिंदगी में बना ली और वह लड़की भी मुझसे प्यार करने लगी।

प्यार तो वह मुझसे करती थी लेकिन झूठ बोलती थी सच छुपाती थी और बहुत मना करने के बाद भी वह बोलती थी कि अब नही बोलूंगी झूठ लेकिन वह अपनी आदत से लाचार थी।

ऐसे 4 साल बीत गए मेरा और उसका college खत्म हो गया और अब उसे सरकारी नौकरी की तैयारी करने के लिए उसी शहर में रुकना था और मुझे नौकरी के लिए दूसरे शहर जाना था।

मेने उसे बहुत समझाया कि सिर्फ पढ़ाई करना और किसी की बातों में मत आना मुझसे झूठ मत बोलना न कभी सच छुपाना।

यदि कभी कोई लड़का पसन्द आये तो मुझे बता देना और मुझे छोड़ देना उसके बाद उससे दोस्ती या कोई सम्बन्ध बनाना। तो उसने बोला ऐसा कभी नही होगा और फिर मैं दूसरे शहर चला गया।

मेने नौकरी join की और काम करने लगा जितना समय हो सकता उसे देता और वह भी पढ़ाई करती लेकिन time pass अधिक करती और दूसरों की जिंदगी में अधिक मिलब रखतीं।

ऐसे ही समय बीतता गया मेरी तबियत खराब हुई मेने जॉब छोड़ दी और घर आ गया कुछ समय घर पर रुकने की सोची।

उस लड़की को सरकारी नौकरी नही लग रही थी क्योंकि वह पढ़ाई कम और दूसरों कामो में अधिक time pass करती थी। मैंने उससे बोला अधिक मेहनत करो तो उसने बोला coaching करनी होगी तब जॉब लगेगी।

तो मैने उसको बोला ठीक है coaching join करलो और पैसे की चिंता मत करो। जबकि मुझे पता था coachings में बहुत कम लोग पढ़ाई करते है अधिकतर लोग सिर्फ timepass ओर लड़की लड़को के चक्कर मे coaching करते हैं।

वह coaching जाने लगीं और थोड़ी बहुये पढ़ाई करने लगा लेकिन अभी भी वह time पास अधिक करती थी फिर मैन भी फिरसे जॉब करने की सोची और उस लड़की से बोला कि मैं जॉब के लिए जा रहा हूँ टीम अच्छे से रहना और किसी से मतलब मत रखना सिर्फ पढ़ाई करना।

फिरसे मैं दूसरे शहर में जॉब करने लगा और वह उसी शहर में पढ़ाई करने लगी उसकी झूठ बोलने की और सच छुपाने की बुरी आदत अब भी थी।

ऐसे ही चल रहा था लेकिन एक दिन उसके कोचिंग के लड़के ने उससे नंबर मंगा क्योकि यह भी उसे देखती होगी तो इसने नंबर देने से मना कर दिया और मुझे बताया कि मुझे एक लड़का बहुत प्यार करता है और नंबर मांग रहा हैं।

तो मैने बोला यदि तुम्हे पसन्द है तो मुझे छोड़ के उसे नंबर दे सकती हो और यदि तुम मुझसे प्यार करती हो तो उसे नंबर देने का कोई मतलब नही है अपनी पढ़ाई करो। तो उसने बोला नंबर नही दूँगी।

अब मैं काम करने लगा और यह लड़की उस लडजे से फर्जी facebook id बनाकर बात करने लगी और अपना नंबर भी दे दिया और फ़ोन पर बात करने लगी।

मैं सभी बातों से अनजान था काम कर रहा था और सुबह शाम जब टाइम मिलता उससे बात करता था वह भी दोनों से बात कर रही थीं।

एक दिन मुझे facebook चलते समय उसकी उसके नाम की facebook id दिखी तो लगा उसने बनाई है तो कॉल करके पूछा कि क्या तुमने facebook id बनाई है तो उसने साफ मना कर दिया कि उसने कोई id नही बनाई वह सिर्फ पढ़ाई करती हैं।

मैने सोचा कोई और लड़की भी हो सकती है उसके नाम की और अपने काम मे सब भूल कर लग गया। और ऐसे ही चल रहा था वह लड़की उस लड़के के साथ घूमने लगी मिलने लगी मुझे कुछ पता नही था।

अचानक एक दिन मेरी तबियत खराब हो गयी और मुझे घर वालो ने वापिस आने को बोला कि तबियत खराब है तो जॉब छोड़कर घर आजा तो मैने दवाई खाई और जैसे ही तबियत ठीक हुई नौकरी  छोड़ कर वापिस आया गया।

फिर मेने सोच की उससे मिल लून बहुत दिन हो गए है तो उसको मेने बोला में आ रहा हूँ आलू के पराठा बना लेना तो उसने बोला ठीक है।

जब मैं वह पहुचा तो उसने पराठा नही बनाये थे क्योंकि उसे दूसरे लड़के की वजह से समय नही मिला होगा और वह सुबह के बासे सादे पराठे लेकर आयी।

मैंने खुशी खुशी वही खाये और फिर बैठकर बाते की सफर shoping की और और साम को वापिस आते समय देर हो गयी और मेरा मोबाइल discharge हो गया तो मैने उसके मोबाइल को मंगा की भी को कॉल करने के लिए मोबाइल की जरूरत होगी टीम अपना मोबाइल मुझे दो और मेरा अपने पास रखलो।

तो उसने बोला ठीक है सिम बदल लो और मोबाइल ले जाओ लिजिन अचानक उसे याद आया कि उसके मोबाइल में वह फर्जी facebook id खुली है तो उसने सामने ही facebook application को uninstall कर दिया तो मुझे समझ आ गया कि वह फर्जी id उसी की थीं।

फिर मेने उससे पूछा की फर्जी facebook id का username और password बताओ तो उसने बोला कि उसने temporory ईमेल id से बनाई थी जो उसे याद नही न ही उसे password याद है।

मुझे थोड़ा बहुत technical knowledge है जिससे मेने सॉग की मैं mobile में id खोलने की कोशिस कर सकता हूँ इसलिए लड़की के मना करने के बाद भी दोनों मोबाइल लेके घर आ गया।

घर पहुच कर मेने id खोलने की कोशिस की तो पता चला कि उसने फर्जी id आने दूसरे नंबर से बनाई है और फिर मेने सब chatting पड़ी तो समझ आया कि इनका क्या रिश्ता है और क्या क्या इनके बीच हो गया हैं।

मेने उसको call करके बहुत सुनाया की पहले बता देती और मुझे छोड़ देती जब मैं पसंद नही था लेकिन वह झूठ बोलती रही कि उनके बीच कोई रिश्ता नही है और न ही उसको उसका नंबर पता हैं।

फिर दूसरे दिन वह सुबह मेरे शहर आ जाती है और मुझसे मिलती है कि मुझसे गलती ही गयी अब ऐसा नही होगा और मोबाइल लेके वापिस जाने लगती है।

लेकिन मझे पता चलता है कि उसने अपनी dost के mobile से आखरी रात को भी उस लड़के को कॉल किया था और बोला था कि मेरे नंबर पर कॉल मत करना तब मुझे पता चला कि इसको उस लड़के का नंबर भी याद है।

फिर मुझे समझ आया कि जिस लड़की को अपने पापा और मम्मी का नंबर याद नही उसे उस लड़के का नंबर याद है तो बात कितने आगे जा चुकी हैं।

तो मैंने उससे बोला कि अब मुझे छोड़कर अपनी लाइफ अच्छे से व्यतीत करो क्योकि मुझे तुमसे नफरत हो गयी हैं और तुम्हे देखकर सिर्फ गुस्सा आती हैं।

लेकिन वह लड़की मुझे छोड़ने का नाम नहीं ले रही बोल रही माफ करदो अब ऐसा नही होगा तो मैने उसे आखरी मौका दिया कि अब ऐसा होगा तो तुम्हे छोड़ दूँगा। क्योकि में उससे बहुत प्यार करता हूं।

मुझे पता है वह लड़की फिरसे मुझे धोखा देगी क्योकि वह मुझसे प्यार नही करती है अगर करती होती तो धोका नही देती। लेकिन मौका मेने उसे नही अपने आप को दिया है।

अब यदि वह धोखा देगी तो उससे शादी करके पूरी जिंदगी उसको तकलीफ दूंगा सुबह शाम वह बात दिल के यातनाये दूंगा यह मैने सोचा है।

Bewafa Ladki Ya Ladke ke sath kya krna chahiye

यदि आप भी किसी से बहुत प्यार करते है और उसने आपको धोखा दिया है तो उसे एक और मौका देना ताकि वह अपनी गलती सुधार सकें क्योकि गलतियां इंसान से ही होती हैं।

परन्तु यदि कोई इंसान बार बार वही गलती कर तो फिर उसे कभी माफ मत करना क्योकि वह गलती नही उसकी आदत बन गयी है और वह नही बदल सकती हैं।

धोखा मिलने के बाद मौके दे यदि फिरभी न सुधारे या गलती ठीक करें तो जितनी तकलीफ उसके धोके से आपको हुई है उतनी तकलीफ रोज उसे दे ऐसा कोई जुगाड़ करे।

बेवफाओ को सजा देनी बहुत जरूरी है इसलिए या पोस्ट बनाई है में अपनी बेवफा को पूरी जिंदगी सजा देने वाला हूँ क्योंकि उसके धोखे का दर्द पूरी जिंदगी मुझे भी होगा।

बेवफाओ को दर्द कैसे दे।

अपनी बेवफा को दर्द देने के लिए सबसे पहले उससे शादी करे कैसे भी करके। उसके बाद पूरी जिंदगी उनको वह बात याद दिलाये और सुबह शाम जलील करे। घर से बाहर कही न जाने दे एक रूम में कैद करके पूरी जिंदगी गुजरने पर मजबूर कर दे।

यदि आपकी बेवफा आपसे शादी नही करती है और आपको छोड़ देती है तो उसके husband को या नए boyfriend को अपने सम्बन्धो के बारे में बताए ताकि वह गुस्से में आकर उसको पूरी जिंदगी भर दर्द दे।

ऐसे ही आप कई तरीकों से अपनी बेवफा को दर्द दे सकते और अपने दर्द को कुछ हद तक कम कर सकते हैं। अपनी बेवफा को माफ कभी न करे।

अपनी बेवफा को दर्द देने के तरीकों में ऐसा कोई भी तरीका न अपनाए जो शारीरिक रूप से उसे दर्द दे और कानूनी तरह से गलत हो।

कानून को अपने हाँथ में कभी न ले न ही कभी कानून के नियमो का उल्लंघन करें।

बेवफाओ को माफ क्यो नही करना चाहिए

किसी भी बेवफाओ को कभी माफ न करे क्योकि इससे वह दूसरे लोगो को भी धोखा देती है और नए लोगो को धोखा देना सिखाती है जिससे प्यार का नाम बदनाम होता हैं।

इन्ही बेवफाओ की वजह से आज ऑयर इतना बदनाम है और हमारे परिवार के लोग इस प्यार के खिलाफ है।

इसलिए आपसे निवेदन है कि अपनी बेवफा को उसकी गलत और धोखे की पूरी सजा दे जो कि कानून के दायरे में गलत न हो।

यदि आपको कोई और तरीका ठीक लगता है बेवफाओ को सजा देने का या माफ करने का तो comment में जरूर बताएं।

आशा है HTIPS की यह पोस्ट Bewafa Ladkiyo aur ladko ke sath kya karna chaahiye आपको पसंद आई होगी।

Bewafa Ladki Ya Ladke Ke Sath Kya Karna Chahiye
3 (60%) 2 votes

6 Replies to “Bewafa Ladki Ya Ladke Ke Sath Kya Karna Chahiye”

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.