About Us

HTIPS के About us पेज पर आपका स्वागत है।

सबसे पहले तो हम आपका धन्यवाद करना चाहेंगे कि आप HTIPS के बारे में जानने के लिए Interested है।

इस पेज पर आप HTIPS के बारे में विस्तार पूर्वक जानकारी पढ़ेगे। यह जानकारी विस्तार मेंं होंने के कारण थोड़ी लम्बी है लेकिन साथ ही बहुत Motivated है।

चलिए सबसे पहले HTIPS के बारे में जानकारी पड़ते है।

HTIPS के बार में

नमस्कार दोस्तो, मेरा नाम भूपेंद्र है और मैं HTIPS का निर्माता और संचालक हूँ।

16 Oct 2017 को Bluehost से htips.in Domain name और shared Hosting खरीदकर HTIPS Blog को Setup किया था।

जिसका प्रमुख उद्देश्य लोगो को हिंदी भाषा Technology, Earn Money, Remedies और Study आदि कि सही और उपयोगी जानकारी को प्रदान करना था।

Blog Setup करने के बाद Job की वजह से समय न मिलने के कारण 2 महीने तक ब्लॉग पर कोई कार्य नही किया गया था तो मैंने मेरी दोस्त वंदना को Blog में Partnership का offer दिया और काम करने को बोला ताकि ब्लॉग नियमित रूप से Update होता रहे और लोगो को सही और उपयोगी जानकारी देना का उद्देश्य पूरा हो।

जिसके बाद वंदना ने लगभग 6 महीने तक Blog पर अकेले काम किया। लोगो को Earn Money, Study, Remedies और Technology आदि की जानकारी ब्लॉग पर नियमित रूप से पोस्ट करके। Blog को अच्छे मुकाम पर पहुँचाया।

Job Satisfaction न होने की वजह से मैंने भी  जॉब छोड़ दी और घर आ गया अब समय मिलने की वजह से मैं भी ब्लॉग पर काम करने लगा और पिछले 4 महीने से ब्लॉग पर हम दोनों काम कर रहे है।

अभी 16 Oct 2018 को ब्लॉग को एक साल हो गया और Blog पर अच्छा Traffic भी आने लगा और लोगो की मदद करते हुए सही और उपयोगी जानकारी भी प्रदान करने लगे है।

अभी 11 Oct 2018 को HTIPS ब्लॉग को Bluehost की Single Domain Shared hosting से उठाकर Hostgator की Multi Domain Shared Hosting पर Migrate किया गया है जो Hosting हम 4 Blogger (Wasim, Anjan, Anuj और Bhupendra) ने साथ मिलकर खरीदी है जिसकी वजह से Hosting बहुत सस्ती पड़ गयी है।

यह HTIPS की 1 साल के सामान्य से इतिहास था। चलिए अब HTIPS के द्वारा प्रदान की जाने वाली सेवाओ को जानते है।

HTIPS ब्लॉग की जरूरत क्यों हुई? 

70% छात्र चाहते है कि वो कोई PART TIME  काम करके अपना और अपनी पढ़ाई का खर्चा खुद उठाये और यह बहुत अच्छी बात है

लेकिन आज के समय मे बेरोजगारी इतनी है कि कोई अच्छा काम मिल नही पता और फिर छात्र ऑनलाइन पैसा कमाने की सोचते है लेकिन इंटरनेट पर हो रहे झूठे वादों से लोगो का सिर्फ समय और पैसा बर्बाद होता है।

ऐसे में लोगो को एक से दो साल तो सही काम ढूंढने में लग जाते है 80% लोग तो समय और पैसा बर्बाद करके ऑनलाइन पैसा कमाने की आशा ही छोड़ देते है।

इसलिए पैसे कमाने के सही तरीको को लोगो तक पहुचने के लिए इस ब्लॉग को बनाने की जरूरत पड़ी है जहाँ हिंदी भाषा मे 100% पैसे देने  वाले तरीको की जानकारी को विस्तार में बताया जाता है।

स्वास्थ संबंधित websites के बारे में देखा, जहाँ लोग अपनी बीमारी ठीक करने के लिए कितना भी पैसा खर्च करने के लिए तैयार रहते है ये websites लोगो से उनकी बीमारी को ठीक करने के मन चाहे पैसे भी लेती है उनकी बीमारियों पर उनकी दवाइयों का कोई असर नही होता है इसलिए HTIPS Blog पर स्वास्थ सम्बन्धित कुछ उपयोगी सलाह पोस्ट की जाती है जिनको पड़कर आप घरेलू नुस्खों से घर पर उपलब्ध सामग्री से बीमारियों को ठीक कर पाएंगे।

इस blog के निर्माण का मुख्य उद्देश्य Technology को हिंदी भाषा मे लोगो तक पहुचाना है।

HTIPS के इस प्रयास को सफल बनाने के लिए आप सभी लोगो की जरुरत है और मुझे पूरा भरोसा है यदि आपको मेरी पोस्ट काम की लगती हैै तो आप post को दूसरे लोगो तक भेजने में पीछे नहीं हटेंगे।

HTIPS की सेवाएं

शुरुआत में एक साल तक HTIPS पर किसी भी तरह की कोई सेवा उपलब्ध नही की जाती थी लेकिन एक साल के अनुभव और लोगो की जरूरतों को देखकर हमने कुछ सेवाएं प्रदान करना आरम्भ किया है।

Website Design

Internet के बढ़ते उपयोग की वजह से सभी business को ऑनलाइन setup करना बहुत जरूरी है जिसके लिए Business की Website का होना बहुत जरूरी है।

वैसे तो HTIPS की पोस्ट Website कैसे बनाते है को पढ़कर कोई भी बिना coding के ज्ञान के Profession Website बना सकता है।

फिर भी यदि आपके के पास समय का आभाव है तो हम आपकी जरूरत के अनुसार Website बनाकर प्रदान कर सकते है।

हम निम्न प्रकार की Websites बनाकर प्रदान करते है।

News Websites, Social Websites, E-commerce Websites, Business Websites आदि।

Website की Price आपकी Website के ऊपर निर्भर करती है जिसकी जानकारी के लिए आप हमसे संपर्क कर सकते है।

Website Maintanace

Website बन जाने के बाद उसको maintain और up to date रखना बहुत जरूरी है इसलिए यदि आपके पास website है और उसको maintain करने के लिए किसी Technical व्यक्ति की जरूरत है तो हम आपकी Website को Well Maintain रखने के सुविधा प्रदान करते है।

Note – यदि आप हमसे Website बनवाते है तो हम आपकी Website को सामान्य Maintainace मुफ्त प्रदान करते हैं।

हम निम्न प्रकार की Websites को Maintainace की सुविधा प्रदान करते है

News Websites, NGO Websites, Business Websites, Blogs आदि।

Application Design

Mobile Application बनाना भी आज के समय मे बहुत आसान है यदि आप फिरभी Mobile Application बनवाना चाहते है तो हम आपके लिए Mobile Application बनाकर प्रदान कर सकते है।

यदि आप हमसे Website बनवाते है तो हम आपको मुफ्त maintainace प्रदान करते है।

SEO Optimization

यदि आप News Website या Blog को चलाते है तो Search Engine Optimize करना बहुत जरूरी है जिसके लिए Website को Optimize करना पड़ता है और Google और अन्य search engine में Website को submit करना पड़ता है जिससे आपकी Website अच्छा perform करेगी।

इसके लिए हम आपकी Website को Search Engine Optimize कर सकते है।

HTIPS का मुख्य उद्देश्य लोगो की मदद करना है तो blog से सम्बंधित किसी भी तरह की जानकरी के लिए आप हमसे संपर्क कर सकते है।

किसी को भी HTIPS BLOG की किसी भी पोस्ट से कोई भी समस्या है तो हमसे सम्पर्क करने के लिए Contact Us पेज देखिये।

आपको HTIPS ब्लॉग पर दी जाने वाली जानकरी पसंद आती है तो हमे social site पर follow करके हमारा उत्साहवर्धन जरूर करें।

दान जरूर करे

यदि आपको इस वेबसाइट द्वारा प्रदान की जा रही जानकारी मददगार लगती है तो कृपया इस वेबसाइट को चलाने के लिए कुछ रूपये दान जरूर करे

Follow Us On Social Sites

19 thoughts on “About Us

  1. इस ब्लॉग को मैने बहतु अच्छे से देखा है और बहुत कुछ सीखा है ।
    में आपका धन्यवाद करता हूँ अछि अछि जानकारी देने के लिये , जो मेरे लिये बहुत फायदेमंद रही।

  2. Dear Bhupendra Jee,
    Ek achchhe blog ke liye aapko aur Vandana Jee ko Dhanyawad. Maine aapke blog ke kuchh hi part ko abhi dekha hai mujhe pasand aaya. Please keep it up.

      1. bhupendra ji
        इस तरह के लोग आपका रास्ता रोकने की कोशिश करेंगे. इनसे कभी भी अपनी सोच में बदलाव मत आने देना. में काफी time से आपके ब्लॉग को देख रहा हूँ. समय के साथ आप काफी अच्छा कर्र रहे है. उम्मीद करता हूँ आगे भी आप और अच्छा करेंगे. एक बात हमेशा ध्यान रखना लोगो की help करना लेकिन कभी भी पर्सनल मत बनना हमेशा proffesional बनकर काम करते रहना.
        आगे बढ़ते रहो इसी शुभकामना के साथ धन्यवाद

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *