Site icon HTIPS

बेवफा लड़की या लड़के के साथ क्या करना चाहिए

बेवफा लड़की

आज के समय मे लगभग सभी लोग किसी न किसी से प्यार करते है और करना भी चाहिए क्योंकि प्यार दुनिया का सबसे अच्छा अहसास देने वाला रिश्ता है।

लेकिन दुनिया मे कुछ लोग प्यार का मतलब नही समझ पाते और प्यार करने का नाटक करके लोगो को धोखा देते है।

प्यार को न समझने वाले इसको खेल समझते है और इसके नाम पर धोखा भी देते है जैसे बहुत से लड़के, लड़कियों को प्यार में फंसा के उनसे शारीरिक सम्बन्ध बनाकर उनको धोखा देते है।

और ऐसे ही बहुत सी लड़कियाँ, पैसे के लिए लड़को से प्यार का नाटक करती है और उनके पैसों का इस्तेमाल करती है और जब कोई अधिक पैसे वाला लड़का मिलता है तो पुराने लड़के को धोखा दे देती है।

आज हम इसी विषय पर बात करेंगे कि यदि कोई लड़का किसी लड़की को धोखा देता है या कोई लड़की किसी लड़के को धोखा देती है तो उस बेवफा लड़की या लड़के के साथ क्या करना चाहिए।

यह जानने से पहले मैं अपनी सच्ची घटना बताना चाहता हूँ कि कैसे मुझे एक लड़की ने धोखा दिया और मैने उसके साथ क्या किया।

यदि आप यह सच्ची कहानी नहीं पढ़ना चाहते तो इसको छोड़कर नीचे धोखा देने वालों के साथ क्या करना चाहिए यह जानकारी पढ़ सकते है।

बेवफा लड़की ने दिया धोखा

बेवफा लड़की

दोस्तों मैं 24 साल का लड़का हूँ और मैं 10 वीं कक्षा से एक लड़की से प्यार करता था और 12 वीं कक्षा के बाद उस लड़की को Propose किया और वह लड़की भी मान गयी।

मुझे पता था कि लड़की ने सिर्फ Propose स्वीकार किया है लेकिन वह मुझे अभी प्यार नही करती है लेकिन मैंने सोचा कि कुछ समय के बाद वह मेरे सच्चे प्यार को पहचान जाएगी और उसे भी मुझसे प्यार हो जाएगा।

हम बात करते रहे और मेरा प्यार बढ़ता गया। उसकी जिंदगी में बहुत से लड़के आए लेकिन मैंने किसी न किसी वजह से उन्हें उसकी जिंदगी से दूर किया और अपनी जगह उसकी जिंदगी में बना ली और वह लड़की भी मुझसे प्यार करने लगी।

प्यार तो वह मुझसे करती थी लेकिन झूठ बोलती थी, सच छुपाती थी और बहुत मना करने के बाद भी वह बोलती थी कि अब झूठ नही बोलूंगी लेकिन वह अपनी आदत से लाचार थी।

ऐसे 4 साल बीत गए और College खत्म हो गया और अब उसे सरकारी नौकरी की तैयारी करने के लिए उसी शहर में रुकना था और मुझे नौकरी के लिए दूसरे शहर जाना था।

मैंने उसे बहुत समझाया कि सिर्फ पढ़ाई करना और किसी की बातों में मत आना मुझसे झूठ मत बोलना न कभी सच छुपाना।

यदि कभी कोई लड़का पसन्द आये तो मुझे बता देना और मुझे छोड़ देना, उसके बाद उससे दोस्ती या कोई सम्बन्ध बनाना। तो उसने बोला ऐसा कभी नही होगा और फिर मैं दूसरे शहर चला गया।

मैंने नौकरी Join की और काम करने लगा जितना समय हो सकता उसे देता और वह भी पढ़ाई करती लेकिन Time pass अधिक करती और दूसरों की जिंदगी में अधिक मतलब रखतीं।

ऐसे ही समय बीतता गया मेरी तबियत खराब हुई मैंने जॉब छोड़ दी और घर आ गया, कुछ समय घर पर रुकने की सोची।

उस लड़की को सरकारी नौकरी नही लग रही थी क्योंकि वह पढ़ाई कम और दूसरों कामो में अधिक Time pass करती थी मैंने उससे बोला अधिक मेहनत करो तो उसने बोला Coaching करनी होगी तब जॉब लगेगी।

तो मैने उसको बोला ठीक है Coaching Join करलो और पैसे की चिंता मत करो। जबकि मुझे पता था Coaching में बहुत कम लोग पढ़ाई करते है अधिकतर लोग सिर्फ Time pass और लड़की-लड़को के चक्कर मे Coaching करते हैं।

वह Coaching जाने लगीं और थोड़ी बहुत पढ़ाई करने लगी, लेकिन अभी भी वह Time पास अधिक करती थी।

मैंने भी फिर से जॉब करने की सोची और उस लड़की से बोला कि मैं जॉब के लिए जा रहा हूँ तुम अच्छे से रहना और किसी से मतलब मत रखना सिर्फ पढ़ाई करना।

फिर से मैं दूसरे शहर में जॉब करने लगा और वह उसी शहर में पढ़ाई करने लगी, उसकी झूठ बोलने और सच छुपाने की बुरी आदत अब भी थी।

ऐसे ही चल रहा था लेकिन एक दिन उसके कोचिंग के लड़के ने उससे नंबर मंगा क्योकि यह भी उसे देखती होगी। तो इसने नंबर देने से मना कर दिया और मुझे बताया कि मुझे एक लड़का बहुत प्यार करता है और नंबर मांग रहा हैं।

तो मैंने बोला यदि तुम्हें पसन्द है तो मुझे छोड़ के उसे नंबर दे सकती हो और यदि तुम मुझसे प्यार करती हो तो उसे नंबर देने का कोई मतलब नही है अपनी पढ़ाई करो। तो उसने बोला ठीक हैं नंबर नही दूँगी।

अब मैं काम करने लगा और यह लड़की उस लड़के से नयी Facebook ID बनाकर बात करने लगी और अपना नंबर भी दे दिया और फ़ोन पर बात करने लगी।

मैं सभी बातों से अनजान था काम कर रहा था और सुबह शाम जब टाइम मिलता उससे बात करता था वह भी दोनों से बात कर रही थीं।

एक दिन मुझे Facebook चलाते समय उसके नाम की Facebook ID दिखी तो मुझे लगा उसने बनाई है तो कॉल करके पूछा कि क्या तुमने Facebook ID बनाई है तो उसने साफ मना कर दिया कि उसने कोई ID नही बनाई वह सिर्फ पढ़ाई करती हैं।

मैने सोचा कोई और लड़की भी हो सकती है उसके नाम की और सब भूल कर अपने काम मे लग गया।

ऐसे ही चल रहा था। लड़की उस लड़के के साथ घूमने लगी, उससे मिलने लगी मुझे कुछ पता नही था।

अचानक एक दिन मेरी तबियत खराब हो गयी और मुझे घर वालों ने वापिस आने को बोला कि तबियत खराब है तो जॉब छोड़कर घर आ जाओ। तो मैंने दवाई खाई और जैसे ही तबियत ठीक हुई नौकरी छोड़ कर वापिस घर आ गया।

फिर मैंने सोचा की उससे मिल लू क्योंकि बहुत दिन हो गए है तो उसको मैंने बोला में आ रहा हूँ आलू के पराठा बना लेना तो उसने बोला ठीक है।

जब मैं वहाँ पहुँचा तो उसने पराठा नही बनाये थे क्योंकि उसे दूसरे लड़के की वजह से समय नही मिला होगा और वह सुबह के बासे सादे पराठे लेकर आयी।

मैंने खुशी-खुशी वही खाये और फिर बैठकर बाते की और Shopping की और शाम को वापिस आते समय देर हो गयी और मेरा मोबाइल Discharge हो गया तो मैने उसका मोबाइल मांगा।

तो उसने बोला ठीक है सिम बदल लो और मोबाइल ले जाओ लेकिन अचानक से उसे याद आया कि उसके मोबाइल में वह नयी Facebook Id खुली है तो उसने सामने ही Facebook Application को Uninstall कर दिया तो मुझे समझ आ गया कि वह फर्जी Facebook Id उसी की थीं।

फिर मैंने उससे पूछा की फर्जी Facebook ID का Username और Password बताओ तो उसने बोला कि उसने Temporary Email id से बनाई थी जो मुझे याद नही हैं ना ही Password याद है।

मुझे थोड़ा बहुत Technical Knowledge है जिससे मैंने सोचा की मैं Mobile में ID खोलने की कोशिश कर सकता हूँ इसलिए लड़की के मना करने के बाद भी दोनों मोबाइल लेकर घर आ गया।

घर पहुँचकर मैंने ID खोलने की कोशिश की तो पता चला कि उसने फर्जी id उसके दूसरे नंबर से बनाई है और फिर मैंने सब Chatting पढ़ी तो समझ आया कि इनका क्या रिश्ता है और क्या-क्या इनके बीच हो गया हैं।

मैंने उसको Call करके बहुत सुनाया की पहले बता देती और मुझे छोड़ देती जब मैं पसंद नही था लेकिन वह झूठ बोलती रही कि उनके बीच कोई रिश्ता नही है और न ही उसको उसका नंबर पता हैं।

फिर दूसरे दिन वह सुबह मेरे शहर आ जाती है और मुझसे मिलती है कि मुझसे गलती हो गयी अब ऐसा नही होगा और मोबाइल लेकर वापिस जाने लगती है।

लेकिन मुझे पता चलता है कि उसने अपनी दोस्त के Mobile से आखरी रात को भी उस लड़के को कॉल किया था और बोला था कि मेरे नंबर पर कॉल मत करना तब मुझे पता चला कि इसको उस लड़के का नंबर भी याद है।

फिर मुझे समझ आया कि जिस लड़की को अपने पापा और मम्मी का नंबर याद नही उसे उस लड़के का नंबर याद है तो बात कितने आगे जा चुकी हैं।

तो मैंने उससे बोला कि अब मुझे छोड़कर अपनी लाइफ अच्छे से व्यतीत करो क्योंकि मुझे तुमसे नफरत हो गयी हैं और तुम्हें देखकर सिर्फ गुस्सा आती हैं।

लेकिन लड़की मुझे छोड़ने का नाम नहीं ले रही थी बोल रही माफ कर दो अब ऐसा नही होगा तो मैंने उसे आखरी मौका दिया और बोला कि अब ऐसा होगा तो तुम्हे छोड़ दूँगा।

मुझे पता है वह लड़की फिर से मुझे धोखा देगी क्योकि वह मुझ से प्यार नही करती है अगर करती होती तो धोका नही देती लेकिन मौका मैंने उसे नही अपने आप को दिया है।

अब यदि वह धोखा देगी तो उससे शादी करके पूरी जिंदगी उसको तकलीफ दूंगा।

सुबह-शाम वह बात याद दिला-दिला कर उसकी जिंदगी नर्क बना दूंगा, क्योकि एक बार गलती होने पर मैंने उसे माफ़ किया और दूसरा मौका दिया अब धोखा देगी तो वह इसी लायक होगी।

बेवफा लड़की या लड़के के साथ क्या करना चाहिए

यदि आप भी किसी से बहुत प्यार करते है और उसने आपको धोखा दिया है तो उसे एक और मौका देना ताकि वह अपनी गलती सुधार सकें क्योंकि गलतियां इंसान से ही होती हैं।

परन्तु यदि कोई इंसान बार-बार वही गलती करें तो फिर उसे कभी माफ मत करना क्योकि वह गलती नही उसकी आदत बन गयी है और वह नही बदल सकती हैं।

धोखा मिलने के बाद मौका दे यदि फिर भी न सुधारे या गलती ठीक ना करें तो जितनी तकलीफ उसके धोके से आपको हुई है उतनी तकलीफ रोज उसे दे ऐसा कोई जुगाड़ करे।

बेवफाओ को सजा देना बहुत जरूरी है ताकि लोग प्यार को बदनाम ना करे।

बेवफाओं को दर्द कैसे दे

बेवफा को दर्द देने के लिए सबसे पहले उससे शादी करे कैसे भी करके। उसके बाद पूरी जिंदगी उनको वह बात याद दिलाये और सुबह शाम जलील करे। घर से बाहर कही न जाने दे एक रूम में कैद करके पूरी जिंदगी गुजरने पर मजबूर कर दे।

यदि आपकी बेवफा आपसे शादी नही करती है और आपको छोड़ देती है तो उसके husband को या नए boyfriend को अपने सम्बन्धो के बारे में बताए ताकि वह गुस्से में आकर उसको पूरी जिंदगी भर दर्द दे।

ऐसे ही आप कई तरीकों से अपनी बेवफा को दर्द दे सकते और अपने दर्द को कुछ हद तक कम कर सकते हैं। अपनी बेवफा को माफ कभी न करे।

अपनी बेवफा को दर्द देने के तरीकों में ऐसा कोई भी तरीका न अपनाए जो शारीरिक रूप से उसे दर्द दे और कानूनी तरह से गलत हो।

कानून को अपने हाथ में कभी न ले न ही कभी कानून के नियमों का उल्लंघन करें।

जरूर पढ़िए:-

बेवफाओं को माफ क्यों नही करना चाहिए

बेवफाओ को कभी माफ न करे क्योकि इससे वह दूसरे लोगो को भी धोखा देती है और नए लोगो को धोखा देना सिखाती है जिससे प्यार का नाम बदनाम होता हैं।

इन्ही बेवफाओ की वजह से आज प्यार इतना बदनाम है और हमारे परिवार के लोग इस प्यार के खिलाफ है।

इसलिए आपसे निवेदन है कि अपनी बेवफा को उसकी गलत और धोखे की पूरी सजा दे जो कि कानून के दायरे में गलत न हो।

यदि आपको बेवफाओ को सजा देने का या माफ करने का कोई और तरीका ठीक लगता है तो Comment में जरूर बताएं।

आशा है HTIPS की यह पोस्ट बेवफा लड़की या लड़के के साथ क्या करना चाहिए? आपको पसंद आयी होगी।

Exit mobile version