नमस्कार दोस्तो, इस post में हम SEOClerk से पैसे कमाने के जानकरी को विस्तार में जानेगे और $5 तुरंत कमाने की एक trick नीचे दी गयी है इसलिए पोस्ट को आखिर तक जरूर पड़े।

SEOClerks Se Paise Kamaye Ghar Baithe Online Kaam Kare

Online पैसे कमाने के तरीकों में Freelancing और SEO सबसे अधिक प्रसिद्ध तरीके है जिनसे आज दुनिया मे कई लोग लाखो रुपये हर महीने कमा रहे है जहाँ SEO, Website और Blog को Search Engine में Rank करने के लिए किए गए optimization को कहते है और Freelancer अधिक से अधिक लोगो को आकर्षित करने वाले तरीको को कहते है।

यदि आप घर बैठे मेहनत और skill का उपयोग करके पैसे कमाना चाहते है तो Freelancing आपके लिए सबसे बेहतर तरीका है और यह तरीका आपके लिए वरदान साबित हो सकता है।

SEOclerk क्या है?

SEOClerk एक marketplace है जहाँ लोग अपने Skill के अनुसार काम करके पैसे कमा सकते है और जिन लोगो को services की जरूरत होती है वह अपने जरूरत के अनुसार services को post कर सकते है ताकि लोग उनको  service provide कर सके।

जो लोग SEOClerk पर service provide करते है उनको services के बदले में पैसे मिलते है और जिनको services की जरूरत होती है उनको पैसो के बदले में SEOClerk पर services मिलती है।

SEOClerk पर मुख्यतः Website, Blog और SEO से संबंधित services ही लोगो के द्वारा exchange की जाती है इसलिए SEOClerk के Founder Jordan Delozier ने इसका नाम SEOClerk रखा है।

Jordan Delozier ने SEO और websites से संबन्धित सभी services को एक जगह provide करने के लिए इस website का निर्माण किया था ताकि जिन लोगो को SEO या website से सम्बंधित services की जरूरत है वह अपनी जरूरत के अनुसार services को post करके अपनी requirments को पूरा कर सकते है और जिनको SEO और WEBSITE से सम्बंधित Knowledge है वह online इस Website पर लोगो को Services Provide करके पैसे कमा सकते हैं।

SEOClerk कैसे काम करता है

SEOCleark में Buyer Side और Seller Side side होती है और यह बिल्कुल Fiverr, Freelancer और Payperhours इत्यादि website की तरह ही काम करती है।

Buyer side – यह buyer की side होती है जो Services चाहता है वह SEOClerk पर उपस्तिथ किसी भी service का order दे सकता है जिसके बदले में buyer पैसे pay करता है और यदि SEOClerk पर Service उपस्तिथ नही है तो buyer service को post कर सकता है और sellers काम को करने की बोली (bid) लगा सकते है औऱ जितने पैसो में काम की bid लग जाती है उतने पैसो में seller तय हुए समय मे काम करके देता है।

Seller side – यह side seller की होती है जिसके पास एक या अधिक skills हो सकते है जिनके द्वारा वह services provide कर सकता है mtlb services sell कर सकता है और सभी services की prices भी set कर सकता है और यदि किसी buyer को seller की service की जरूरत होती है तो वह पैसे देकर उस service को buy कर सकता है।

SEOClerk पर अनेक तरह की services provide किं जाती हैं जिनमे से कुछ नीचे दी गयी है।

1) SOFTWARE

2) Theme

3) Plugins

3) Articles

4) Comments

5) Tweets

6) Likes

7) Reviews

8) Traffic

8) Ebooks इत्यादि।

जब Buyer SEOClerk पर Services का order देता है तो किसी भी Sellers के द्वारा order के लिए बोली लगाई जाती है और final बोली कि price में Seller को काम करके देना होता है बोली में तय हुए service के  पैसो को Seller Pay करता है जो पैसे SEOCleark Hold कर लेता है और जैसे ही Seller काम को पूरा करके handover कर देता है और Buyer उसकी Service से happy होता है तो SEOClerk वह Payment Release करके Seller को दे देता है।

SEO Clerk Se Paise Kaise kamaye

SEOClerk से पैसे कमाने के लिए आपको सबसे पहले SEOClerk पर signup करना है जिसके लिए आपको नीचे दिए गए simple stpes follow करने होते हैं।

  • SEOClerk की official website पर पर जाए।
  • ऊपर दाये हाँथ की तरफ Join बटन पर click करें।
  • Registration form में email address, username, password, name और skills आदि भरके I am not Robote के box में click करें।
  • अब आपको accepte term के check box पर click करने के बाद submit पर click करना है।
  • अब आपके email account में verification mail गया होगा उस mail में जाकर email address को verify करना होगा।

Email address verify होने के बाद आपका account बनकर activate हो गया है अब आप website के Home पेज पर जाकर Account में login कर सकते है।

अब account में जाकर आपको Seller विकल्प को चुनकर जो काम आप अच्छे से कर सकते है उनकी gig तैयार करनी है और सभी services के title और description आकर्षक बनाना है जिससे अधिक से अधिक buyers आपकी services को order करे। Services की price को भी काम के according रखे अधिक या कम न रखे।

आपकी Services की gigs बन जाने के बाद आपको rest करना है जैसे ही कोई buyer आपकी Servies कू order देगा तो आपको वह काम दिए गए समय मे करके देना होता है जिसके पैसे आपके खाते में आ जाते हैं।

आपके द्वारा दी गयी services के लिए buyers feedback देते है जिसकी मदद से आपको और अधिक orders मिलते है इसलिए काम को buyers के अनुसार करके दे और अच्छा feedback पाए जोकि आपको अधिक orders दिलाने में मदद करने के साथ SEOClerk पर आपका level भी बढ़ाएगा।

Level बढ़ने के बहुत फायदे है जिसके लिए हमे SEOClerk के Levels को समझना होगा। SEOClerk अलग अलग 6 level प्रदान करता है जिनका विवरण नीचे दिया गया है।

Level 1. –  यह  पहला level  है SEOClerk join करने के बाद पहले यही level मिलता है। इस level से दूसरे level में जाने के लिए कुछ task को complete करना होता है।

Level 2. – इस level में आने के लिए आपको buyers को 90% या इससे अधिक संतुष्ट करने होता है और कम से कम 10 affiliates या serviecs को दिए गए समय मे पूरा करके देना होता है।

Level 3. – इस level में आने के लिए services के द्वारा buyers को 90% से अधिक सन्तुष्ट करना होता है और कम से कम 25 affiliates या services को पूरा करना होता है।

level 4. – इस level में पहुचने ये आपको अपने buyers को 95% संतुष्ट करने के साथ कम से कम 50  affiliates sell और 100 services को पूरा करना होता है।

Level 5. – इस level में पहुँचने के लिए आपको अपने buyers को 97% संतुष्ट करने होता है और कम से कम 100 affiliate sell के साथ 250 services sell करनी होती है।

Level X. – यह SEOClerk का सबसे ऊपर का level होता है इस level में आने के लिए आपको कुछ अन्य गुणवत्ता का होना जरूरी है।

जैसे –

1) आपके बारे में एक social page होना चाहिए जो आपके बारे में बताता हो।

2) level 3 में या इससे ऊपर के level में होना चाहिए

3) SEOClerk के staff के द्वारा दिया गया notice भी होना चाहिए।

SEOClerk पैसे कैसे देता है?

बहुत लोग जब seoclerk पर काम करना शुरू करते है तो पैसो को लेकर बहुत चिंता करते है लेकिन मेरा विश्वास करिए इसकी payments process बहुत आसान है और विश्वाश पात्र है इसलिए आपको पैसो की बिकुल भी चिंता नही करनी चाहिए।

SEOClerk दो तरह से पैसे देता है Payza या फिर Paypal account में यदि आपके पास दोनों account नही है तो चिंता करने की बात नही है आप 5 minute में free Payapl account या फिर Payza दोनों account आसनी से बना सकते है।

SEOClerk Affiliate Program क्या हैं?

SEOClerk आपको affiliate program भी देता है जिसमे आपको SEOClerk के लिए Signup करना है और Sellers की Services को promote करना है यदि कोई भी आपके promotion से Service को buy करता है तो आपको 10% Commission मिलता है और यदि buyers आपकी services को buy करता है तो आपको 100% पैसे मिलते है।

SEOClerk के बारे में एक सबसे अच्छी बात है जो सबको पता नही होती है यदि आप अपने address को SEOClerk के account में verify करते है तो SEOClerk $5 free देता है।

घर बैठे पैसे कमाने का SEOClerk आसान और बेहतरीन तरीका है आपको इस पर जरूर काम करना चाहिए।

पैसे कमाने के तरीकों के बारे में जानने के लिए आप HTIPS Blog की Earn Money Category कोनदेख सकते है जहाँ आपको अनेक new पैसे कमाने के तरीके मिलेंगे।

आशा है आपको यह post पसंद आयी होगी और आप SEOClerk पर काम करके पैसे कमा पाएंगे यदि आपको इस post से सम्बंधित कोई भी सवाल है तो comment में जरूर पूछे।

यदि आपको post पसंद आयी है तो अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करें।

SEOClerks Se Paise Kamaye Ghar Baithe Online Kaam Kare
5 (100%) 1 vote

Written by Admin

I am professional Blogger at HTIPS. HTIPS is a Blog which provides information about Internet, technology, Earn Money, Study and Remedies Etc. in Hindi Language.

This article has 22 comments

  1. MyHindi Reply

    बहुत अच्छा पोस्ट लिखा है आपने, fiverr और truelancer के बारे में भी जरूर लिखे इंतजार रहेगा..☺️

  2. MyHindi Reply

    बहुत अच्छा पोस्ट लिखा है आपने, fiverr और truelancer के बारे में भी जरूर लिखे इंतजार रहेगा..☺️

  3. Anoop bhatt Reply

    आपका धन्यवाद इस टॉपिक को सही से समझाने के लिए

    • Vandana Namdeo Reply

      हमे ख़ुशी है कि आपको post समझ आयी और पसंद आयी।
      ऐसे ही visit करते रहिए।

  4. Ashish Reply

    बहुत अच्छी जानकरी सर।
    thank you for sharing

Leave a Comment

You have to agree to the comment policy.

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.