Affiliate Marketing Se Paisa Kaise Kamaye Full Detail in Hindi

Affiliate Marketing Se Paise Kaise kaKama -इस पोस्ट में Affiliate Marketing से पैसे कमाने की जानकारी और Amazon affiliate के लिए signup करके पैसा कमाने की पूरी जानकारी है Affiliate marketing बहुत जाना हुआ और सभी के पंसदीदा तरीको में आता है।

(जल्दी पैसा नही मिलता लेकिन यदि आप मेहनत से काम करेंगे तो बहुत अच्छा पैसा कमा सकते हैं)

Affiliate Marketing Se Paise Kaise Kamaye

Affiliate Marketing पर Part Time काम शुरू कर सकते है Affiliate marketing पर काम करना बहुत आसान है आपको किसी भी company के affiliate program के लिए sign up करके उनके products और services को लोगो तक पहुचना है जो आप बहुत आसानी से Email Marketing, Websites, Blog बनाकर या फिर Youtube Channel बना कर Youtube Videos आदि से आसानी से कर सकते है जैसे ही लोग आपकी Link से Product या Service खरीदेगे आपको उसका पैसो के रूप में Commission मिलेगा।

Example – यदि अपने कोई Rs-100 के Product की  Link अपनी Website, email गया Youtube Videos पर डाली है उस Link से वह Product आपके Subscriber ने खरीद लिया तो आपको उसका Commission 30% के हिसाब से Rs-30 रुपये मिलेगा।

जरूर देखें – Youtube Se Paise Kaise Kamaye Full Details in Hindi

अब आप सोच रहे होंगे आपको Product की Links कहा से मिलेगी जो आपको Commission देगी तो आप नीचे की कुछ Website को खोल के Account बना के आप आसानी से काम शुरू कर सकते है।

आप इन Website पर Account बना के Affiliate Marketing से अच्छा पैसा कम सकते है।

इस post में आपको amazon affiliate program के लिए signup करके पैसा कमाने की पूरी विधि बताऊंगा

Amazon Affiliate Marketing Se Paise Kaise Kamaye

सबसे पहले आपको amazon affilaite program के लिए signup करना पड़ेगा जिसके लिए आपको कुछ steps follow करने पड़ेंगे।

1) सबसे पहले आपको browser के URL BOX में https://affiliate-program.amazon.in पर जाना होगा।

affiliate marketing se paise kaise kamaye

2) उसके बाद दाये हाँथ की तरफ ऊपर join free now का button दिखेगा आपको उसपर click करना है आप नीचे के screenshot को देख के समझ सकते है।

affiliate marketing se paise kaise kamaye

3) अगले page पर आपको एक फॉर्म खुलेगा जिसमे आपको  नाम, Email address, तथा password भरना होगा और नीचे create your Amazon account पर click करना होगा।

affiliate marketing se paise kaise kamaye

4) अगले पेज पर आपको amazon affiliate program से कमाए जाने वाले पैसे जिसके account में चाहिए है उसके बारे में पूरी जानकारी सही सही भरनी होती हैं जैसे उसका नाम, पता आदि।

affiliate marketing se paise kaise kamaye

5) अगले पेज पर आपको अपनी Website की Link (URL) देने पड़ेगी और नीचे next button पर click करना होगा।

Note – आप amazon के एक Account से पर 50 websites पर Products को promote करके पैसा कमा सकते है। इसके लिए आप एक ही account में सभी website की URL दे सकते है।

affiliate marketing se paise kaise kamaye

6)  अब आपको अपनी Unique id चुननी होगी और अपनी Websites के बारे में जो कुछ जानकारी मांगी जाएगी वो सभी जानकरी सही सही भरनी होगी।

7) अब जिस Bank Account में आप AMAZON AFFILIATE PROGRAM से आने वाले पैसे चाहते है उस बैंक account की सही सही जानकारी भरनी होगी।

आपका amazon affiliate account बन जाएगा और आप Amazon Affiliate program से पैसे कमाने के लिए तैयार है।

अब आप amazon affiliate program के account में जाकर Product link (URL) के Option में जाकर अपने product की Links Generate कर सकते है तथा उन Links को अपनी Websites, Blog Youtube videos और Email Marketing के द्वारा लोगो तक पहुचा सकते है।

जैसे ही लोग product को आपकी LINK से खरीदेंगे आपको उसका Commission आपके Amazon Affiliate Account में दिखेगा जो आप कम सें कम Rs-1000 के बाद अपने Bank Account में Transfer कर सकते है।

जरूर देखें – Paise Kaise Kamaye 100% Working Tareeke

Conlcusion

HTIPS की पोस्ट Affiliate Marketing Se Paisa Kaise Kamaye Full Detail in Hindi आपको पसंद आयी होगी और आप Affiliate Marketing Se Paise Kaise kamaye सीख पाएंगे।

यदि HTIPS की इस Post Affiliate Marketing Se Paise Kaise kamaye की कोई बात समझ नही आयी है या आपके दिमाक में इससे संबंधित कोई सवाल है तो Comment में जरूर पूँछे।

Read More

Affiliate Marketing Se Paisa Kaise Kamaye Full Detail in Hindi
Rate जरूर करें

13 Replies to “Affiliate Marketing Se Paisa Kaise Kamaye Full Detail in Hindi”

    1. Feedback के लिए धन्यवाद संतोष जी
      कृपया ब्लॉग को visit करते रहे धन्यवाद।

  1. एफिलिएट मार्केटिंग के लिंक जो होती है उसके कितने समय की वैलिडिटी रहती है

    1. Hello Manoj,
      Affiliate marketing ki links ki koi validity nhi hoti hai.
      Lekin Ydi koi apki link pr click krta hai aur 24 Hrs ke pahle us product ko Purchase krta hai tabhi apko commission milta hai.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.