ShareASale क्या है और यह कैसे काम करता है

इस आर्टिकल में आप ShareASale की जानकारी को पढ़कर समझेंगे और इससे पैसे कामना सीखेंगे

जब भी हम Affiliate Marketing की बात करते है तो ShareASale का नाम सबसे पहले आता है क्योंकि यह सबसे अच्छा Affiliate marketing का Platform है।

मैंने कई लोगों को ShareASale से लाखों रुपये कमाते देखा है और ऐसे लोगो को भी जनता हूँ जो पिछले 6 सालों से ShareASale Affiliate marketing से पैसे कमा रहे हैं।

यदि आप भी ShareASale की जानकारी समझकर Affiliate Marketing से पैसे कमाने चाहते है तो यह पोस्ट आपके लिए ही है।

इस आर्टिकल आप ShareASale की सभीं जानकरी समझकर ShareASale पर अपना Account बनाकर ShareASale से पैसे कमाने के लिए तैयार हो जाएंगे।

ShareASale क्या है

ShareASale एक Affiliate Program का Platform है यह 2000 में शुरू हुआ था यह marketers के लिए बहुत प्रसिद्ध सेवा है इससे जुड़कर marketers अपनी Services और Products के लिए Affiliate Program चालू कर सकते है।

आज जो लोग अच्छे affiliate Program को खोज रहे है उनके लिए ShareASale सबसे बेहतर सेवा है इससे जुड़कर लोग अच्छा पैसा भी कमा सकते है।

Note – ShareASale पर account बनाकर पैसे कमाने के लिए आपके पास आपका Blog या Website का होना बहुत जरूरी है क्योंकि ShareASale Account बनाते समय आपसे आपकी website या Blog की URL मांगते है।

यदि आपके पास Website या blog नही है तो वेबसाइट कैसे बनाये आर्टिकल पढ़कर वेबसाइट बना सकते है ।

जो Marketers products और सेवाओं के लिए Affiliate program शुरू करना चाहते है वह भी ShareASale को Join करते है और इसके training webinars और video से ShareASale का बेहतर तरीके से उपयोग करना सीखते है।

ShareASale पर पैसे कमाने के लिए आपको सबसे पहले एक website या Blog की जरूरत होती है और उसके बाद affiliate marketing को समझने की जरूरत होती है।

ShareASale Se Paise Kaise Kamaye इसकी जानकारी जानने से पहले आपको 4 चीजे अच्छा से समझनी होगी।

1) Merchants – वह business करने वाले जो Affiliate program को setup करके ShareASale जैसी websites की Sell बढ़ाते है और ShareASale जैसी website से Fixed Commission में रूप में पैसे कमाते है।

2) Affiliate marketers – मेरे और आपके जैसे लोग जो Affiliates Program को Join करके ShareASale Product और Services को Blog, Website, Email Marketing और PPC आदि तरीको से promote करके पैस कमाते है।

3) Affiliate Marketplace – affiliate marketplace एक तरह से Products का बाजार होता है जहा नए अवसर को खोजकर affiliate program को join करते है।

4) Affiliate Softwar – affiliate Software एक तरह की websites है जैसे Amazon, CJ, Click bank और ShareASale आदि जहा लोग affiliates Program join करते है।

सभी Affiliae Marketplaces लगभग एक जैसे होती है इनके UI & features में थोड़ा बहुत अंतर होता है।

अब आप Affiliate marketing के basic चीजो को समझ गए है अब आपको ShareASale से पैसे कमाने की जानकरी बताते है।

ShareASale कैसे काम करता है

ShareASale का उपयोग करके पैसे कमाने के लिए आपको सबसे पहले ShareASale पर account बनाना होता हैं ShareASale पर account बनाना बिल्कुल free है उसके बाद आपके ShareASale के Account को ShareASale की team check करती है आपकी website और account को देखकर approval देती है।

यदि आपके ShareASale account को Approval मिल जाता है तो उसके बाद आप ShareASale के Products और Services को Blog या Website पर Promote करके अच्छा पैसा कमा सकते है।

ShareAsale पर अकाउंट कैसे बनाये

ShareASale पर account बनाने के लिए आपको नीचे दिए गए निम्न steps follow करने होंगे।

SignUp Page

1) सबसे पहले आपको ShareASale की website पर जाकर affiliates Program के लिए SignUp करना होगा।

2) जैसे ही आप ऊपर दियी गयी signup की link पर click करेंगे तो आपको एक सामान्य से फॉर्म खुलेगा जिसमे username, password और अपनी country को भरके move on to step 2 पर click करना होगा।

SignUp Form

3) step2 में आपको website या Blog की कुछ जानकरी और  URL देनी होती है blog या website की जानकरी भरने नके बाद आपको Move on to step 3 पर click करना होता है।

4) step 3 में आपको अपनी email address को enter करना होगा और move on to step 4 पर click करना होता है।

ShareASell Contact details form

5) step 4 में आपको अपनी contact information और payments detais देनी होती है। आप अपनी payments detaills कभी भी बदल सकते है।

6) आखरी step में आपको अपनी contact information जांचनी होती है और Paymnets details को आप Skip कर सकते है इसको आप बाद में Setup कर सकते है।

Last step of SignUp

जैसे ही आप ऊपर दिए गए सभी steps complete कर लेते है तो उसके ShareASale की team आपके account को check करती है और एक से दो दिन में आपके account को Approve कर देगा।

आपके account को approval मिलने के बाद आप ShareASale के Products और Services को Blog और Website पर promote करके पैसा कमाना चालू कर सकते है।

आशा है ShareASale क्या है और यह कैसे काम करता है इसकी जानकारी आपको पसंद आयी होगी

ShareAsale से संबंधित किसी भी प्रश्न के लिए कमेंट करे ।

5 thoughts on “ShareASale क्या है और यह कैसे काम करता है

  1. Nice article but i think Sharesale should approve hindi blog as well, i never tried it for hindi blog yet but i will try to get the experience.
    Thanks

  2. Bhai me aapne blog me shareasale apply kiye aapke sare step ko follow kiya mera approve nhi hua.
    hindi blog ke liye shareasale affiliate nahi hai sayad.
    kya aapko shareasale mila iss website ke liye

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.