Peele Danto Ko Safed Karne Ke Gharelu Upay – 100% Working

आपके चमकदार दांत आपकी खूबसूरती को बढ़ाते हैं दांत चमकदार दिखते है तो ज्यादा आकर्षक दिखते हैं दांत सफेद होने से ही मुँह की सुंदरता बढ़ती हैं कुछ समय पहले व्यक्ति अपने दांतो को साफ करने के लिए नीम की दातुन करते थे नीम की दातुन को करने से मुँह भी साफ रहता था और कोई भी प्रकार का रोग नही होता था कई लोगो के दांत पीले रहते हैं तो वो किसी के सामने मुस्करा भी नही पाते उनको अपने दांत दिखाने में अच्छा नही लगता ओर हमेशा तनाव में रहते हैं यदि आपके दांत ज्यादा पीले होते है तो आप दवाइया लेते है लेकिन दवाइयों से आपको फायदा कम और नुकसान ज्यादा होता है इसलिए मैं आपको कुछ घरेलू नुस्खों के बारे में बताने जा रही हूँ जिनके नुकसान तो कुछ भी नहीं लेकिन फायदे बहुत होंगें।

इस पोस्ट में पीले दाँतो को सफेद करने के घरेलु उपाय से संबंधित जानकारी दी गई हैं आप इस पोस्ट को पढ़ कर अपनी समस्या का समाधान कर पायेंगे यदि आपको अपने पीले दांतो को सफेद करना है तो ही आप घरेलू नुस्खे से ठीक करे यदि आपके दांत बहुत ज्यादा पीले हो रहे है तो आप डॉक्टर की सलाह लें कोई बड़ी बीमारी इन घरेलू नुस्खे से ठीक नही होगी उसके लिए आपको डॉक्टर को दिखाना पड़ेगा।

जरूर देखें – Lamba Hone Ke Upay – Hight Badane Ke Upay

Peele Danto Ko Safed Karne Ke Gharelu Upay 100% Working

  • दांतो के पीले होने के निम्न कारण हैं।
  • दाँतो की अच्छे तरह से सफाई ना करना।
  • ज्यादा चाय या काफी पीना।
  • तम्बाकू या सिगरेट का सेवन करना।
  • पानी मे केमिकल्स का ज्यादा मात्रा में होना।
  • ठंडी चीजो का सेवन ज्यादा करने से।

पीले दाँतो को सफेद करने के कुछ घरेलू नुस्खे नीचे है जिनसे कभी कोई दुष्प्रभाव नहीं होगा और आप अपने दाँतो को पीले होने से रोक पाएंगे।

जरूर देखें – Gore Hone Ke Gharelu Upay Full Details in Hindi

Peele Danto Ko Safed Karne की विधि निम्न प्रकार से है

  • नींबू

नींबू पीले दांतो को साफ करने में बहुत असर दायक हैं पीले दांतो के ऊपर नींबू के छिलके को घिसने से दांतों में चमक आती हैं और पानी गरम करके उसमें नींबू का रस डालकर गरारे करने से दांतो का पीला पन दूर होता हैं या फिर नींबू में नमक मिलाकर दांतो के ऊपर घिसने से दांत चमकदार होते है नींबू में नमक मिलाकर दिन में 2-3 बार जरूर घिसे दांतो में चमक जरूर आएगी।

  • संतरे का छिलका

रोज रात में संतरा का  छिलका निकाल कर दाँतो के ऊपर अच्छे से घिसे छिलके से दाँतो को अच्छी तरह से साफ करें संतरे के छिलकों में कैल्शियम और विटामिन सी होता हैं जो दाँतो में मौजूद सुक्ष्मजीवों को दूर करता हैं संतरे के छिलकों से दाँतो को साफ करने से दाँतो का पीलापन कम होता हैं इस उपचार को कुछ हफ़्तों तक करने से आपको लाभ जरूर मिलेगा यदि आपके पास ताजे छिलके नहीं हैं तो आप सूखे छिलकों का पाउडर बना कर उपयोग कर सकते हैं।

जरूर देखें – Munh Aur Jeeb Ke Chhale Theek Karne Ke Gharelu Upaye

  • तुलसी

तुलसी की पत्तियां भी पीले दांतो को सफेद बनाने में बहुत उपयोगी हैं तुलसी की पत्तियों में दांतो को सफेद बनाने का गुण होता है तुलसी की पत्तियों को सुखाकर पीस कर पाउडर बना लें और जो टूथपेस्ट आप रोजाना करते है उसमें थोड़ा सा तुलसी का पाउडर डाल कर रोज अपने दांतो पर घिसे दांतो में जल्द ही चमक आने लगेगी या फिर आप तुलसी के पत्तो को पीस कर उसमें सरसों का तेल मिला कर दोनो का अच्छे से पेस्ट बना कर अपने दांतों के ऊपर घिसे आपके दांत जल्द ही चमक ने लगेगें।

  • बेंकिंग सोडा

बेंकिंग सोडा दांतो को चमकदार बनाने में बहुत ही लाभदायक हैं आप रोज सुबह या शाम जब मंजन करते हैं तो अपने टूथपेस्ट में थोड़ा ब्रेकिंग सोडा डाल कर उपयोग करें रोज ऐसा करने से आपके पीले दांत सफेद जरूर होंगे।

  • सेव

सेव भी पीले दांतो को सफेद करने में बहुत उपयोगी हैं रोजाना 2-3 सेव अच्छे से चबा-चबा कर खाएं सेव खाने से दांत पीले नही होते सेव के साथ खीरा और गाजर भी खाएं।

आशा है कि आपको HTIPS की पोस्ट Peele Dant Safed Krne Ke Gharelu Upay लाभदायक होंगे और आप अपने दांतो को सफेद और चमकदार बना पाओगे यदि आपको कोई भी सवाल है तो कमेंट में जरूर पूछे।

Peele Danto Ko Safed Karne Ke Gharelu Upay – 100% Working
5 (100%) 1 vote

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.