Pet Dard Theek Karne Ke Gharelu Upaye

Pet Dard एक बहुत बड़ी समस्या है जब Pet Dard होता है समझ नहीं आता क्या करे लेकिन कुछ भी करके Pet Dard ठीक करने का मन करता है।

Pet Dard अनेक कारणों से हो सकता है जैसे अपने कुछ ऐसा खा लिया है जिससे आपके पेट का पाचन ठीक से नहीं हो पा रहा हो या आपको गैस की समस्या हो गयी हो जिससे भी Pet Dard होता है Pet Dard में Medicine लेना ठीक है लेकिन दर्दनाशक गोलियों से हमारे शरीर हो बहुत नुकसान होता है इसलिए यदि आप घरेलू नुस्खे और औषधियों का उपयोग करे तो ज्यादा अच्छा रहेगा।

Petdard

Pet Dard Theek Karne Ke Gharelu Upay

इस पोस्ट को पढ़ कर अपनी समस्या का समाधान कर पाएंगे यदि आपका Pet Dard सामान्य  है तो आप घरेलू नुस्खे से Pet Dard ठीक कर सकते है यदि आपको कोई बड़ी बीमारी है तो आप डॉक्टर की सलाह लें क्योकि कोई बड़ी बीमारी घरेलू नुस्खे से ठीक नही होगी उसके लिए आपको डॉक्टर को दिखाना पड़ेगा।

जरूर देखें – Pet Ki Gas Theek Krne Ke Gharelu Upay

Pet Dard दूर करने के कुछ घरेलू नुस्खे नीचे है जिनसे कभी कोई दुष्प्रभाव नहीं होगा और आपके पेटदर्द की समस्या हमेशा के लिए दूर हो जाएगी।

Pet Dard होने के सामान्य कारण

  • दूषित पानी और खाना खाने से पेट में दर्द होता है।
  • रात मैं अनियमित रूप से खाना खाने से भी गैस की समस्या से तो आपका Petdard होता है।
  • ज्यादा पानी में भीगने से भी पेट में दर्द हो सकता है।
  • महिलाओ को मासिक चक्र के दौरान Petdard आम होता है।
  • उछल-कूद करने से पेट की नशो और लीवर में दर्द होता है जिसे हम अपनी भाषा मे  पेट टर जाना कहते है।

जरूर देखें – Motapa Kam karne ke Gharelu Upay – 100% Working

Pet Dard ठीक करने के घरेलू उपाय

गर्म पानी से सिकाई करे

पानी को गर्म करके किसी प्लास्टिक बोतल में भर ले और थोड़ा ठंडा होने के बाद पेट की सिकाई करे जिससे आपकी पेट की मासपेशिया को शांत करके Petdard में आराम देता है लेकिन याद रहे पानी ज्यादा गर्म नहीं होना चाहिए क्योकि ज्यादा गर्म पानी होने से आपकी त्वचा जल सकती है।

दही से Pet Dard ठीक करे

दही में कुछ ऐसे बैक्टीरिया होते है जो हमारे शरीर में पहुंच कर शरीर की पाचन क्रिया बड़ा देते है इसके लिए आप दही का उपयोग करके इसका पेट का इलाज कर सकते है।

दही का उपयोग खाने कर सकते है या हो सके तो थोड़ा दही सुबह शाम खाये आपके पेटदर्द में जल्दी आराम लगेगा।

दही को उपयोग करने का तरीका – 2 चम्मच दही को 1 कप पानी में 1 चुटकी नमक के साथ मिलाकर के उसे धनिया की पत्तियों का रस मिलाये और मिश्रण को खाना 30 मिनट पहले खा ले या आप चाहे तो सादा दही भी खा सकते है आपके पेट को बहुत आराम मिलेगा।

अदरक से Pet Dard ठीक करें

यदि आपका पेट शीत या ठंडी से दर्द कर रहा है तो अदरक आपके लिए बहुत लाभदायक है आप चाय बनाकर उसमे तेज अदरक डालकर के पिए जिससे आपके पेट की सिकाई होगी और पेट में आराम मिलेगा और चाय को छानने के बाद जो अदरक बचेगा उसे भी थोड़ा खाने से बहुत लाभ होगा।

जरूर देखें – Sardi Jukham Theek Karne Ke Gharelu Upay

Conclusion

Pet Dard ठीक करने के लिए आपको अंग्रेजी दवाईयां लेने की जरूरत नही है फिरभी आपका पेट दर्द ज्यादा हो रहा है तो आप घरेलूनुस्खों का उपयोग न करके Docter की सलाह ले क्योकि घरेलू नुस्खे अच्छे होते है लेकिन धीरे धीरे आराम देते है।

यदि आपका Pet Dard सामान्य है और आप को ज्यादा दर्द नही हो रहा है या आपका Pet Dard अँग्रेजी दवाईयों से ठीक नही ही रह है तो आपको एक बार घरेलू नुस्खों का उपयोग जरूर करना चाहिए।

जरूर देखें – Dad Khaj Khujali Ke Nisan Theek Karane Ke Gharelu Upay

आशा करती हूँ HTIPS की पोस्ट  Pet Dard Theek Karne Ke Gharelu Upaye आपके लिए लाभदायक होगी। यदि आपको कोई भी बात समझ नहीं आयी है आप Comment में पूछ सकते है आप हमे [email protected] पर email भी कर सकते है।

Pet Dard Theek Karne Ke Gharelu Upaye
Rate जरूर करें

Leave a Reply

You have to agree to the comment policy.

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.