Vigo क्या है और Vigo Video Download कैसे करे

वैसे तो Vigo के बारे में अधिकतर लोग जानते है 64 प्रतिशत लोगो को इसकी सम्पूर्ण जानकारी नहीं होती है और लगभग 98 प्रतिशत लोग Vigo Video को download करने के तरीको को खोजते है क्योकि वह इन Videos download करके अपने whatsapp status या फेसबुक आदि पर शेयर करना चाहते है इसलिए इस पोस्ट में हम Vigo Video क्या हैं और Vigo Vidoe Download कैसे करे इसके बारे में समस्त जानकारी पढ़ेंगे जैसे Vigo क्या है? Vigo कैसे काम करता है, Vigo के Video को Download कैसे करे? और सबसे महत्वपूर्ण Vigo वीडियो से पैसे कैसे कमाए?

Vigo Video क्या हैं?

Vigo Video एक ऐसी Application हैं जिस पर 15 से 30 Second की Short Video Upload की जाती हैं। यदि आप के पास भी Video बनाने का हुनर हैं और आप अच्छे Funny, Comedy वाले video बनाना जानते हैं तो आप भी अपने Video बना कर Vigo App में Upload कर सकते हैं Video Upload होने के बाद जैसे लोगों को आपका video पसंद आएगा उस हिसाब से लोग आपके video को Like और शेयर करगें वैसे आपको अच्छे पैसे भी मिलेंगे।

Vigo Application Play Store से free dwonload कर सकते हैं इसमें तरह तरह की वीडियो रोज Upload की जाती हैं।

Vigo पर Funny Video, Dance Video, Sad Video, Body Building Video, Comedy Video और भी बहुत सी वीडियो हैं जो हर Second Vigo Video पर Upload होती हैं आप इन Video को देख कर जो भी video आपको पसंद आए उनको आप आसानी से अपने मोबाइल download कर सकते हैं। और अपने दोस्तों और रिस्तेदारो को व्हाट्सप्प स्टेटस या फेसबुक पोस्ट के द्वारा दिखा सकते है।

जरूर पढ़िए

आप Vigo Video App पर अपना Video बना कर डालिए आप इससे अच्छे खासे पैसे भी कमा सकते हैं जब हम Youtube पर अपना Video बना कर डालते हैं तो Youtube पर पैसे कमाने के लिए Monetization Enable करना होता हैं जब आपका video 4000 घण्टे देख लिया जाता हैं और आपके video पर 1000 Subscribers होने के बाद ही Enable होता हैं तब जाकर आप Youtube पर वीडियो डालकर पैसे कमा सकते हैं लेकिन vigo Video App में ऐसा बिल्कुल भी नहीं हैं आप जैसे ही इस पर video डालेंगे जैसे-जैसे आपके video शेयर होते जाएंगे आप वैसे कमाई करते जाएंगे।

Vigo Video से “Video Download” कैसे करें?

Vigo Video App को अभी तक कम से कम 10 करोड़ से ज्यादा लोग download कर चुके हैं इस Application का उपयोग करके आज आपको बताऊँगी की Vigo Video Download कैसे करते हैं नीचे बहुत ही आसान तरीका बताने वाली हूँ जिसके लिए आपको नीचे दिए हुए Tips को फॉलो करना है।

1. सबसे पहले आपको अपने Smartphone के Play Store में जा कर Vigo Video App को Install कीजिए।

Vigo app install

2. App Install होने के बाद Vigo Video App को opan कीजिए Opan करने के बाद आपको उस पर  Mobile Number या Gmail Id डालनी पड़ेगी जब जाकर यह App opan होगा।

Vigo Login

3. Vigo Video app opan होने के बाद इसमें तरह-तरह के Video आपको दिखाई देंगे आप Video को देखिए।

vigo video share

4. जो भी Video आपको पसंद हो उसके ऊपर Right side में आपको एक three dant का icon दिखाई देगा उस icon पर Click कीजिए करके आप Video को Save कर सकते हैं और इन Video को अपने दोस्तों के साथ शेयर भी कर सकते हैं।

5. जब आप Save बटन पर Click करके वीडियो को download करेंगे तो video Download होना start हो जाएगी और 100% होने के बाद आपको video पूरी तरह से dwonload होकर गैलरी में Save हो जाएगी

vigo video download

जरूर पढ़िए

दोस्तों यदि आप में भी कोई हुनर हैं तो आप भी इस Application की Help से अपने हुनर को लोगों तक भेजिए और Internet के माध्यम से दुनिया में छा जाइए यदि आप vigo video में अपने खुद के बने हुए Video Upload करते हैं तो इसके आपको अच्छे खासे पैसे भी मिल सकते हैं तो देर किस बात की अभी से एक नई शुरुआत कीजिए।

आप Vigo Video से Video Download कैसे करते हैं इसके बारे में आप जान ही गए होंगे आप Vigo Video को देख कर अपने पसंद के Video को अपने mobile Phone की गैलरी में आसानी से Save कर सकते हो यदि आपको आज की यह पोस्ट पसंद आई हैं तो इस पोस्ट को अपने दोस्तों और रिश्तेदारों के साथ जरूर शेयर कीजिए और साथ ही इस पोस्ट को अपने Whatsapp, Facebook, Instagram पर ज्यादा से ज्यादा शेयर करना ना भूलिए धन्यवाद।

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.