UC News Wemedia

UC News Wemedia से पैसे कैसे कमाए?

इस आर्टिकल में हमने UC News Wemedia से पैसे कैसे कमाए की समस्त जानकारी विस्तार से दी है जिसको पढ़कर आप इससे पैसे कमा पाएंगे।

आपको हम बताना चाहेंगे की हमने पहले भी पैसे कमाने के अनेको तरीके शेयर किए है जैसे Mobile से पैसे कैसे कमाए? आदि जिसको पढ़कर भी आप पैसे कमाने के नए तरीको को सीख सकते है।

आज के इस आर्टिकल में हम आपको बताएंगे कि UC News Wemedia क्या है, UC News Wemedia से पैसे कैसे कमाए, UC News Wemedia में फॉलोअर कैसे बढ़ाए के बारे में हम आपको संपूर्ण जानकारी देने वाले हैं, चलिए शुरू करते हैं।

UC News Wemedia Program क्या है?

दोस्तों आपने UC Browser और UC News app के बारे में तो सुना ही होगा यह उसी का एक भाग है जिसके अंतर्गत आप अपने आर्टिकल UC News Wemedia में लिखते हैं, इसके बदले आपको पेमेंट दी जाती है। यह एक नई नौकरी लगने जैसा ही है। कई लोग इससे महीने के अच्छे खासे रुपए कमा रहे हैं।

यहां पर आप हजारों रुपए से लेकर लाखों रुपए तक कमा सकते हैं मैंने खुद इसके अंदर अभी तक कम से कम ₹18000 कमाए हैं।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि यह चाइना की कंपनी Alibaba का ही एक भाग है।इसलिए आप इस पर संपूर्ण विश्वास कर सकते हैं।

आपको Uc News wemedia से पैसे कमाने के लिए इसमें अपना अकाउंट बनाना होगा। UC news wemedia में अपना अकाउंट कैसे बनाएं इसके बारे में हम आपको नीचे स्टेप बाय स्टेप बताने वाले हैं, चलिए शुरू करते हैं।

Uc News Wemedia में अपना अकाउंट कैसे बनाएं?

इस पर अपना अकाउंट बनाने के लिए सबसे पहले आप इस लिंक https://mp.ucweb.com/index.html पर क्लिक कीजिए।

इस लिंक पर क्लिक करते ही आप uc news wemedia के रजिस्ट्रेशन पेज पर पहुंच जाएंगे। इसके बाद साइन अप पर क्लिक कीजिए और Uc News wemedia द्वारा मांगी गई जानकारियां भरिए।

1. सबसे पहले आप अपना वह ईमेल अकाउंट डालिए जो एक्टिव हो क्योंकि इसी ई-मेल पर uc news wemedia आपको कंफर्मेशन मेल भेजेगा

2. इसके बाद कोई अच्छा सा और मजबूत पासवर्ड डालें जो आपको हमेशा याद रहता हो

3. इसके बाद आप Captcha code डालें कैप्चा कोड आपको नीले रंग में 4 अंकों का दिखाई दे रहा होगा। इसे ध्यान पूर्वक भरे वरना रजिस्ट्रेशन फेल हो जाएगा।

4. इसके बाद send code वाले ऑप्शन पर क्लिक करें। ऐसा करते ही आपने ऊपर रजिस्ट्रेशन के लिए जो email दिया है उस पर एक 6 अंकों का कोड जाएगा वह कोड आपको अपने जीमेल अकाउंट में मिलेगा।

उस code को आपको खाली पड़े बॉक्स में भर देना है। इसके बाद अगर आपके पास invitation code है तो उसे भरिए वरना उसे खाली छोड़ दे।

5. इसके बाद Accept Terms and conditions वाले बॉक्स को टिक कीजिए और फिर नीचे Signup की पीली वाली बटन दबा दीजिए।

इतना करने के बाद आप एक नए पेज पर चले जाएंगे, जहां पर आपको अपने अकाउंट का नाम, अपने अकाउंट की डिटेल्स, अपना नाम अपनी प्रोफाइल फोटो तथा अपने बारे में अन्य जानकारियां देनी होंगी।

इसमें आप वह profile photo सिलेक्ट करें जो आप अपने प्रोफाइल फोटो के तौर पर रखना चाहते हैं।

इसके बाद अपने अकाउंट का नाम डालें ध्यान रहे कि आप ऐसा नाम डाले जो अट्रैक्टिव लगे।

इसके बाद आप UC we media में किस कैटेगरी पर आर्टिकल लिखना चाहते हैं वह कैटेगरी  पसंद करें यह एक फॉर्मेलिटी है। आप रजिस्ट्रेशन करने के बाद चाहे तो किसी भी Catogries पर लिख सकते हैं।

इसके बाद Account operator Name में आप अपना नाम लिखें।

फिर अपने Pan card का नंबर लिखें और नीचे क्लिक करके अपने पैन कार्ड की फोटो अपलोड करें। उसके बाद अपनी पर्सनल लाइफ की एक फोटो अपलोड करें

इसके बाद Phone number में आप अपना पर्सनल फोन नंबर डालें।

इसके बाद नीचे मांगी गई अन्य जानकारियां अगर आपके पास है तो उसे भी भरें।

इसके बाद आपको अन्य कुछ जानकारियां भरनी रहेंगी। वह जानकारी भरने के बाद आप सबमिट बटन पर क्लिक कर दें।इसके बाद आपको 3 से 4 दिन का इंतजार करना पड़ेगा अपने अकाउंट को Approved होने में।

हालांकि कई पाठकों से हमें सुनने को मिला है कि यूसी news अब ज्यादा अकाउंट को अप्रूवल नहीं दे रहा है, ऐसा इसलिए हो सकता है क्योंकि उनके पास लिखने वालों की संख्या बहुत अधिक हो गई हो, इसलिए धैर्य बनाए रखें।

जरूर पढ़े : Fiverr से पैसे कैसे कमाए?

Uc News Wemedia से ज्यादा पैसे कैसे कमाए?

दोस्तों uc news wemedia में 10 से अधिक कैटेगरी है। इसमें आप अपने आर्टिकल लिख सकते हैं परंतु कुछ ऐसी कैटेगरी है जिसमें आर्टिकल लिखने पर अच्छे व्यू आते हैं और आपकी कमाई भी अच्छी होती है।

जहां तक हमें पता है तो हमारे हिसाब से uc news wemedia में एंटरटेनमेंट और स्पोर्ट कैटेगरी पर सबसे ज्यादा व्यू आते हैं।

इसलिए अगर आप इन दोनों कैटेगरी पर अपने आर्टिकल लिखते हैं तो आपके आर्टिकल को ज्यादा बार पढ़ा जाएगा और आपकी कमाई भी ज्यादा होगी।

UC News से पैसे कैसे निकाले?

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि जब आपके uc news wemedia account में $50 हो जाएंगे तब आप अपने पैसे निकालने के लिए एलिजिबल हो जाएंगे। जब आपके uc news wemedia में $50 हो जाए तब विड्रोल ऑप्शन पर क्लिक करें।

अगर आपने पहले से ही अपना अकाउंट सेट किया है तब वह पैसे 7 दिन के अंदर आपके बैंक अकाउंट में आ जाएंगे और अगर आपने पहले से ही अपना बैंक अकाउंट सेट नहीं किया है तब उसे सेट कर ले।

एक बार withdrawal रिक्वेस्ट डालने के बाद 7 दिन के अंदर आपके पैसे आपके अकाउंट में आ जाएंगे।

जरूर पढ़े : Freelancing से पैसे कैसे कमाए?

यूसी न्यूज वीमीडिया पर फॉलोअर कैसे बढ़ाएं?

Uc news wemedia पर फॉलोअर बढ़ाने की सबसे अच्छी ट्रिक है कि आप ऐसे आर्टिकल लिखे जो लोगों को अपनी और आकर्षित करें क्युकी जब आपका आर्टिकल उन्हें पसंद आएगा तभी वह आर्टिकल को फॉलो करेंगे और आप अपने हर आर्टिकल के नीचे मुझे फॉलो करें ऐसी टैग लाइन जरूर लिखें ताकि लोग आपको फॉलो करेंगे।

इसका दूसरा फायदा यह भी है कि जब भी आप कोई नया आर्टिकल डालेंगे तब जिन लोगों ने भी आपको फॉलो किया है उनके पास आपके नए आर्टिकल की खबर अपने आप पहुंच जाएगी और आपका आर्टिकल ज्यादा से ज्यादा पढ़ा जाएगा जिससे आपकी कमाई भी अधिक होगी।

Uc News Wemedia हमें पैसे किस लिए देता है?

जो लोग ब्लॉगिंग की दुनिया में है उन्हें इसके बारे में अच्छे से पता है परंतु जो लोग इसके बारे में नहीं जानते कि यूसी न्यूज़ हमें पैसे क्यों देता है तो हम उन्हें बता दे की जब भी आप यूसी न्यूज़ पर कोई आर्टिकल पब्लिश करते हैं तब आपके आर्टिकल के नीचे अथवा ऊपर अलग-अलग प्रकार के विज्ञापन दिखाई देते हैं बस उन्हीं विज्ञापन के लिए यूसी न्यूज़ आपको पैसे देता है।

जितनी भी बड़ी-बड़ी कंपनियां है वह अपना प्रचार करने के लिए बड़े-बड़े प्लेटफार्म का सहारा लेती हैं। इसमें यूसी न्यूज़ भी एक बड़ा प्लेटफार्म है क्युकी इसके तकरीबन भारत में एक करोड़ से ज्यादा डाउनलोड है।

इसलिए जब किसी कंपनी को अपने प्रोडक्ट का विज्ञापन करना होता है तब वह अन्य प्लेटफार्म की तरह ही Uc news का भी चयन करती हैं और उन्हें अपने विज्ञापन देती हैं।

इसके बदले में कंपनियां यूसी न्यूज़ को कुछ रुपए देती है और उन्हीं रुपए में से Uc news कुछ रुपए आपको देता है, इस तरह आपकी कमाई होती है।

जरूर पढ़े : कंप्यूटर से पैसे कैसे कमाए?

Uc News Wemedia पर Ad Monetization Enable कैसे करें?

Uc news से पैसे कमाने के लिए आपको uc wemedia पर ऐड मोनेटाइजेशन इनेबल करना होगा इस बात का ध्यान रखें कि Uc News wemedia platform पर ऐड मोनेटाइजेशन इनेबल करने के लिए कुछ नियम है

जैसे आपके अकाउंट को अप्रूवल मिले हुए 7 दिन से ज्यादा हुए हो और आपके किसी भी आर्टिकल पर दो हजार से ज्यादा व्यूज आए हो।

अगर आपने यह कंडीशन पूरी कर ली है तब आप ऐड मोनेटाइजेशन इनेबल करने के लिए सक्षम है। इसे इनेबल करते ही आपके हर आर्टिकल के नीचे विज्ञापन दिखाई देगा और आपकी कमाई चालू हो जाएगी।

यूसी न्यूज वीमीडिया से पैसे कब निकाले?

अगर आपके wemedia Account में $50 हो गए हैं तब आप उसे हर महीने की 10 से 15 तारीख के बीच निकाल सकते हैं। विड्रोल रिक्वेस्ट डालने के 7 दिन के अंदर आपके रुपए आपके खाते में भेज दिए जाएंगे।

यूसी न्यूज वीमीडिया से कितने रुपए कमा सकते हैं ?

देखिए इसकी कोई लिमिट नहीं है। आप चाहे तो यूसी न्यूज़ से महीने के 50,000 से अधिक रुपए भी कमा सकते हैं कई लोगों ने इतने से अधिक रुपए कमाए भी हैं।

इसलिए आप इस प्लेटफार्म पर अच्छे-अच्छे आर्टिकल लिखें और आप ऐसे आर्टिकल लिखें जिसमें पाठकों को इंटरेस्ट हो आपका आर्टिकल जितनी ज्यादा बार पढ़ा जाएगा आपकी कमाई भी उतनी अधिक होगी।

जरूर देखे : Unacademy से पैसे कैसे कमाए?

आशा है HTIPS की यह पोस्ट आपको जानकारी पसंद आएगी।

UC News Wemedia से संबंधित किसी भी प्रश्न के लिए कमेंट करे।

यदि जानकारी पसंद आयी है तो सोशल मीडिया पर शेयर करके सभी के साथ शेयर करे।

2 thoughts on “UC News Wemedia से पैसे कैसे कमाए?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.