Mobile Se Paise Kaise Kamaye 100% Working Tareeke

यदि आप मोबाइल से पैसे कमाने के बारे में जानना चाहते है तो यह पोस्ट आपके लिए बहुत लाभदायक है क्योंकि इस post में हम Mobile Se Paise Kaise Kamaye के बारे में जानकरी जानेंगे।

अधिकतर लोग सोचते है कि मोबाइल से पैसे कमाना मुशिकल है या सम्भव नही हैं लेकिन अब technology के बढ़ते कदम ने Mobile से paise कामना सम्भव बना दिया है।

बहुत लोग Mobile से काम करके पैसे कमा रहे है आउट इस post में हम Mobile से पैसे कमाने के सभी अच्छे तरीको को विस्तार में जानेगे।

Mobile Se Paise Kaise Kamaye

नीचे दिए गए सभी तरीके online पैसे कमाने के अच्छे और विश्वास पात्र तरीके है जिनको जानकर आप पैसे कमा सकते हैं।

Mobile se paise kaise kamaye से सम्बंधित सभी तरीके बिल्कुल निःशुल्क चालू होते है किसी को भी एक रुपये देने की जरूरत नही है औरबिना किसी तकनीकी ज्ञान के कोई भी यह काम करके पैसे कमा सकता हैं।

Google Tez Application

 

Mobile Se Paise kaise kamaye

Google का application होने की वजह से google tez application सबसे प्रसिद्ध और विस्वाश पात्र appliation है। इस application से आप Refferal के द्वारा असीमित पैसे कमा सकते है यह आपकी मेहनत और काम के ऊपर निर्भर करता है।

HTIPS पिछले 6 महीने से google tez app का उपयोग कर रहा है और कभी भी पैसों के सम्बंध में कोई असुविधा का सामना नही करना पड़ा है।

Google Tez App से पैसे कमाने के लिए आपको नीचे कुछ आसान steps follow करने होंगे।

Step#1 – सबसे पहले आपको Google Tez app को mobile में Install करना है।

Note – Refferal link से ही आप Google tez app को download करके install करें जिससे आपको signup करने पर Rs 51 मिलेंगे।

Google Tez Application को Refferal link से install करने के लिए यहाँ click करें।

Step#2 – Google Tez Application को install करने के बाद आपको सबसे पहले बैंक खाते में जुड़े मोबाइल नंबर से Google Tez Application पर खाता बनाना है।

वीडियो देखें –

वीडियो नही देखना चाहते हैं तो आगे के steps देखकर समझें।

Step#3 – Google Tez Application पर खाता बनाने के बाद आपको बैंक खाते को application से जोड़ना है।

note – यह बहुत ही सुरक्षित और उपयोगी Application है आप आंखे बंद करके इस application से अपने बैंक खाते को जोड़ सकते है।

Step#4 – बैंक खाते को Google Tez Application से जोड़ने के बाद आपको google Tez app से पहला transiction करना होगा।

मतलब आपको किसी भी tez application का उपयोग करने वाले को tez application से पैसे भेजने होंगे। आप Rs 1 रुपये भी भेज सकते है जिसके बदले में google tez application आपको Rs 51 रुपये आपके बैंक खाते में देगा।

Step#6 – अब अपने दोस्तों और अन्य लोगो को google tez application के द्वारा अपनी Refferal link से Invite करना है।

whatsapp, facebook या संदेश के द्वारा आप जितने भी लोग आपकी invitation link से google tez app पर Register करवाएंगे। उन सभी प्रत्येक सफल Invitation के आपको RS – 51 रुपये मिलेंगे।

Step#6 – यदि आप tez application से किसी को भी पैसे भेजते है तो आपको हर transiction पर एक स्क्रैच कूपन मिलता है इसके लिए आपको offer में जाकर term and conditions को पढ़ना होगा।

यह सभी काम बहुत आसान है आप अभी इसका उपयोग चालू करके Rs-51 कमा सकते हैं। यदि आप google tez application से पैसे कमाने की जानकारी विस्तार से जानना चाहते है तो जरूर देखें – Google Tez App Se Paisa Kaise Kamaye.

इस applicatin का उपयोग करने के बाद आप कहेंगे mobile se paise kamane ke tareekon को जानने के लिए Mobile se paise kaise kamaye को sesrch करना रन चालू कर देंगे क्योकि पैसे कमाने का यह बहुत आसान तरीका है।

Phone Pe Application

Mobile se paise kaise kamaye

Phone Pe application भी google tez application के जैसे ही काम करता है लेकिन इस application में पैसे भेजने के अतिरिक्त भी काम कर सकते है जैसे mobile recharge, dth recharge, electricity bill payment इत्यादि। 

Phone Pe application के द्वारा transication करने पर आपको cashback के रुपये में पैसे मिलते है जिनका उपयोग Phone Pe के द्वारा recharge और shopping करने में कर सकते हैं।

HTIPS पिछले 1 साल से इस application का उपयोग कर रहे है और Phone Pe app से बहुत पैसे कमाए है अब मेरे और मेरे परिवार के सभी mobile recharge का खर्चा Phone Pe application से निकलता है।

Phone पे application से मिलने वाला cashback आप बैंक खाते या किसी भी व्यक्ति को नही भेज सकते है इसके द्वारा कमाए गए पैसो का उपयोग आपको Rechage या shopping करने में करना होता है।

Phone Pe Application से पैसे कमाने के लिए आपको नीचे के steps को follow करना होता हैं

Step#1 – सबसे पहले Phone Pe application को Mobile में install करें और बैंक खाते में जुड़े मोबाइल नंबर से application पर खाता बनाये।

Note – Phone Pe Application को refferal link से download करे जिससे आपको Rs 75 तक रुपये cashback मिलेगा।

Phone Pe app को Referral लिंक से install करने के लिए यह click करें।

आगे के steps आप वीडियो में भी देख सकते हैं यदि आपको video नही देखना है तोआंगे के steps पड़कर भी समझ सकते हैं।

Step#2 – Phone Pe application पर खाता बनाने के बाद आपको Application के खाते में बैंक खाते को जोड़ना है जो कि बहुत आसान और सुरक्षित है।

Note – आप आंख बंद करके इस application से बैंक खाते को जोड़ सकते है क्योकि यह Yes Bank विश्वाशपात्र aaplication है।

Step#3 – बैंक खाते को Phone Application में जोड़ने के बाद आपको Aadhar Number को application में जोड़ना होता है जिससे आपके cashback के पैसे आपके phone pe application में आते है।

Step#4 – अब अपने दोस्तों को phone pe applicatin से invite करना है प्रत्येक सफल refferal के आपको Rs 75 रुपये cashback के रूप में आपके phone pe application के खाते में मिलेंगे।

Phone Pe Applicatiom से पैसें कमाने की पूरी जानकारी जानने की लिए जरूर देखें – Phone Pe App Se Paise Kaise kamaye

Mobile से paise कमाने के और भी बहुत apps है जैसे News dog, Loco, BrainBazi इत्यादि जिनके बारे में इस पेज को update करके जानकारी शेयर जरुगी इसलिए HTIPS blog को visit करते रहें।

अब हम mobile से पैसे कमाने के दूसरे तरीको के बारे में बात करेंगे जिनका उपयोग करके आप खुद के बॉस बनेंगे और जिंदगी भर अच्छे पैसे कमा पाएंगे।

इस तरीको को उपयोग करने से जल्दी पैसा नही आता लेकिन जब आने लगता है तो बहुत आता है इसलिए आप शुरुआत में इन तरीको पर part time करे जब आपकी earning होने लगे तो आप इसको full time भी कर सकते है।

Online Photos Sell Karke Paise Kamaye

Mobile se paise kaise kamaye

यदि आप अच्छी photos निकालते हो तो आप ऑनलाइन फ़ोटो sell करके भी अच्छे पैसे कमा सकते है।

ऑनलाइन photos sell करके पैसे कमाने के लिए आपको नीचे दिए गए steps follow करने होते है।

Step#1 – सबसे पहले आपको अच्छे पैसे देने वाली और विश्वास पात्र websites को खोजना होता है और वेबसाइट के बारे में पता करना होता है कि website कितने पैसे देती है और किन तरीको से पैसे देती है। जैसे  paypal, payza या बैंक कहते में सीधे पैसे देती है।

अच्छे पैसे देने वाली और विश्वास पात्र websites बहुत है जैसे fotolia, istock Photos, Shutterstock इत्यादि और websites की जानकारी के लिए जरूर देखें – ऑनलाइन Photos बेचकर पैसे कैसे कमाए

Step#2 – Website का चुनाव करने के बाद आपको website पर खाता बनाना होता है जो कि बहुत आसान होता है  अपना Name, email address और password आदि enter करके खाता website पर बना सकते है।

Step#3 – Website पर खाता बनाने के बाद आपको 10 से 20 photos upload करनी होती है जिनकी quality को जाँच किया जाता है यदि आपकी photos की quality website की requirements से match करती है तो आपके account को approval मिल जाता है अन्यथा आपका account reject कर दिया जाता हैं।

Step#4 – यदि आपका Account approve हों जाता है तो आप website के account में Photos को upload कर सकते है और जैसे ही कोई आपकी photo को खरीदा आपको पैसे website के account में मिल जायेंगे।

Step#5 – जैसे ही आपके website account में payout limit से अधिक पैसे हो जाते है तो आप उनको paypal, payza आदि तरीको से अपने बैंक खाते में भेज सकते है। यह website की policy पर निर्भर करता है।

Url Shortener se paise kamaye

Mobile se paise kaise kamaye

URL Shortener Se Paise कामना बहुत आसान है इसके लिए आपको URL Shortener website पर खाता बनाना होगा और webpages की URL को Short करना होगा और short url को copy करके सभी जगह शेयर करना करना होता है जितने जितने लोग आपकी link पर click करेगे तो उन्हें विज्ञापन दिखेगा और सभी विज्ञापन को देखने के पैसे आपको URL Shortener Website के खाते में आएंगे।

यदि आप URL Shortener से पैसे कमाना चाहते है तो आपको नीचे दिए गए आसान से steps को follow करना होता है।

Step#1 – सबसे पहले अच्छे पैसे देने वाली URL Shortener Websites को खोजकर सभी जानकारी पता करना है जैसे website कितने views के कितने पैसे देती है और पैसे कैसे देती है।

अच्छे पैसे देने वाली और विश्वास पात्र website जैसे ad.fly, shorter.st, इत्यादि है अधिक जानकारी के लिए जरूर देखें –

Step#2 – चुनी हुई website पर आपको खाता बनाना होता है जो कि बहुत आसान होता और आप google account या facebook account से भी login कर सकते है।

Step#3 – खाता बनाने के बाद आपको Website के shortener tool का उपयोग करके webpages की url को short करना है आप किसी भी webpages की links को short कर सकते है यदि आपके पास URL नही है तो आप HTIPS Blog के किसी भी webpages की links को short करके पैसे कमा सकते है।

Step#4 – URL Short करने के बाद आपको SHORT URL को whatsapp, facebook websites की comment आदि जगह ज्यादा से ज्यादा share करना है क्योकि जितने ज्यादा लोग url पर click और विज्ञापन को देखेंगे उतने ज्यादा आपको पैसे मिलेंगे।

Step#5 – आपकी url पर जितने click होंगे उतने पैसे URL Shortener के खाते में आ जायेंगे जिनको आप paypal, payza, bitcoin, skrill आदि तरीको से अपने बैंक खाते में transfer कर सकते है।

यदि आपको URL Shortener से पैसे कमाने है तो जरूर देखें – URL Shortener Websites Se Paise Kaise Kamaye

Video Banakar Paise kaise kamaye

Mobile se paise kaise kamaye

यदि आप videos बना सकते है videos किसी भी topic पर हो सकते है जैसे शिक्षा, तकनीकी, मनोरंजन इत्यादि। यदि आप videos बनाकर पैसे कमाना चाहते है तो youtube सबसे अच्छा तरीका है Youtube से पैसे कमाने के लिए आपको मीचे दिए गए steps को follow करना होता हैं।

Step#1 – Youtube से पैसे कमाने के लिए सबसे पहले Youtube account (Youtube channel) बनाना होगा। youtube channel किसी भी एक topic पर आप बना सकते है। जैसे शिक्षा, रोजगार, dance, songs, motivations recepies, technology इत्यादि।

Step#2 – Youtube Channel बनाने के बाद आपके channel के  topic पर अच्छे अच्छे videos बनाने है और उनको अच्छी तरह edit करना है ताकि लोगो को video पसन्द आये।

Step#3 – Video को Youtube Channel पर upload करना है और facebook, twitter, google plus आदि ओर शेयर ताकि videos को ज्यादा से ज्यादा लोग देखे और आपके channel से जुड़े।

Step#4 – जब आपके videos लोगो को पसंद आने लगेंगे और आपके youtube channel पर अधिक से अधिक लोग जुड़ने लगेंगे तो आप youtube से पैसे कमा सकते है।

Step#5 – Youtube videos से पैसे कमाने के लिए आप videos को monetize कर सकते है, paid reviews कर सकते है, affiliate marketing और sponserd videos आदि तरीको से लाखों रुपये भी कम सकते है।

याद रहे आपके videos की quality से ही log videos को पसंद करेंगे और तभी आप videos से पैसे कमा पाएंगे इसलिए सबसे पहले अच्छे videos बनने की जरूरत है जो लोगो को लाभदायक हो तभी आप youtube videos से  पैसे earn कर पाएंगे।

यदि आप youtube से पैसे कमाना चाहते है तो Youtube से पैसे कमाने की जानकारी विस्तार में जरूर देखें –  YouTube Se Paise Kaise Kamaye Full Details in Hindi

Blog या Website से MoBile se Paise kaise kamaye

Mobile se paise kaise kamaye

Blog या website बनाकर पैसे कमाना बहुत आसान है लेकिन mobile से website और blog बनना आसान नही है।

लेकिन आप यदि मेहनत करेंगे तो मोबाइल से भी website और blog बनाकर पैसे कमा सकते है क्योंकि मेरे laptop का motherboard 2 महीने पहले खराब हो गया था और पैसो की समस्या की वजह से आज तक मैने laptop ठीक नही कराया है और मैं आने mobile से ही अपने Blog का पूरा काम करती हूं।

जरूर देखें – Website Aur Blog Me Kya Difference Hai

यदि आपके पास laptop या computer है तो अच्छी बात है आप आसानी से website या blog बनाकर पैसे कमा सकते है यदि आपके पास laptop या computer नही है तो आप website blog से पैसे कमाने की जानकारी पढ़ कर समझ लीजिए यदि आपको ठीक लगे तो आप mobile से भी काम कर सकते है।

Note – website या blog बनाना बहुत आसान है लेकिन google में rank करना बहुत मुश्किल होता है जिसकी वजह से website blog पर traffic मुस्किल से आता है और बिना traffic के आओ blog और website से पैसे नही कम सकते हैं।

website blog से पैसे कमाने में कम से कम 6 महीने जरूर लगते है लेकिन बाद में website से अच्छे पैसे कमा सकते है इसलिए parttime website और blog पर काम कर सकते है।।website blog से पैसे कमाने के लिए आपको नीचे दिए हुए steps follow करने होते है।

Step#1 – सबसे पहले आपको website या blog का topic चुनना होता है जैसे Recepies, News, Jobs info, इत्यादि। जिस क्षेत्र में आपको ज्ञान और रुचि है आप उस topic को चुनकर website बनाये तो आपके सफल होने केे अधिक अवसर होते है।

Step#2 – यदि आप domain name और Webhosting खरीद सकते है तो आप self hosted website या blog बनाये और यदि आप पैसे खर्च नही कर सकते तो free blog या website बनाये।

Free blog, website और self hosted blog, website बनाने के अलग अलग फायदे और नुकसान है। आप अपनी financial स्तिथि के हिसाब से चुनाव कर सकते है।

अब यदि आप free में blog या websites बनाना चाहते है तो Free Website Kaise Banaye? सिर्फ 5 मिनट में सीखे को पढ़कर website या blog को बनाना सीखे।

और यदि self hosted blog या website बनाना कहते है तो Website Kaise Banaye Full Guide in Hindi पढ़कर website या blog बनाना सीखे।

Step#3 – Blog कों बनाने के बाद आपका सबसे महत्वपुर्ण काम है website या blog पर traffic लाना है जितना अधिक traffic होगा उतने अधिक पैसे कमा पाएंगे। search engine optimazation के द्वारा आप traffic बड़ा पाएंगे।

Step#4 – जैसे ही आपकी website या blog पर अच्छा traffic आने लगता है तो आप कई तरीकों से वेबसाइट से पैसे कमा सकते है जैसे google adsense, media.net, buysellads इत्यादि।

Website से पैसे कमाने के तरीकों को विस्तार में जानने के लिए जरूर देखें – Earn money Online By Website – Best 11 Tips in Hindi

यदि आपको mobile se paise Kaise kamaye के यह तरीके पसन्द नही आये तो आप HTIPS Blog की Earn Money Category पर पैसे कमाने के अधिक तरीके देख सकते है।

आशा है HTIPS blog की यह पोस्ट Mobile Se Paise Kaise Kamaye आपको लाभदायक होगी।

यदि आपको Mobile se paise kaise kamaye  से सम्बंधित कोई भी सवाल है तो comment में जरूर पूछे।

Mobile se paise kaise kamaye पोस्ट आपको कैसी लगी feedback जरूर दे।

Mobile Se Paise Kaise Kamaye 100% Working Tareeke
4.1 (82.86%) 7 votes

10 Replies to “Mobile Se Paise Kaise Kamaye 100% Working Tareeke”

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.