Phone Pe क्या है? Phone Pe से पैसे कैसे कमाये।

Phone pe से पैसा कमाना बहुत आसान  है Phone Pe से आप 5 मिनट में 100 रुपये से ज्यादा कमा सकते है।

इस पोस्ट में हम Phone Pe App क्या है और Phone Pe app से पैसे कमाने की जानकारी विस्तार में समझेंगे।

Note – आप Phone Pe से पैसा कमाना चाहते है तो इस पोस्ट को पूरी पढे ताकि आप phone pe से पैसा कमाने की संपूर्ण जानकारी पूरी समझ पाए।

Phone Pe के बारे में जानकारी समझने से पहले Phone Pe से कमाये गए पैसो का Proof आपको दिखाना चाहूंगा।

नीचे की photo में आप देख सकते है कि मैने Phone Pe से कितने पैसे कमाये है।

Phone pe Earning Proof

Proof देखने के बाद आप समझ गए होंगे कि phone पे से सच मे पैसे कमाये जा सकते है तो चलिए अब Phone पे के बारे में जानकारी समझकर पैसे कमाने के जानकारी को समझते हैं।

Phone Pe क्या है?

Phone Pe भी Google Pay की तरह एक मोबाइल App है जिसका उपयोग करके आप Mobile के द्वारा अनेक सुविधाओ के लाभ ले सकते है।

जैसे – Mobile Recharge, TV Recharge, Electricity Bill Pay, Gas Bill Pay, Money Transfer आदि।

Phone Pe App की सबसे अच्छी बात यह है कि यदि आप Phone Pe App से यह सब काम करते है तो आपको कुछ पैसो के रूप में cashback मिलता है जिसका उपयोग आप दूसरे किसी भी Payment के लिए कर सकते है।

Phone Pe से आप किसी भी समय किसी से भी पैसे ले सकते हो और किसी को भी पैसे भेज सकते हो चाहे वो कही भी दूर हो। आपके द्वारा लिए गए पैसे आपके bank account में आते है और यदि आप किसी को पैसे भेजते हो तो वह भी आपके bank account से पैसे जाते है।

Phone Pe के द्वारा आप किसी भी bank account में पैसे भेज सकते है चाहे उसके पास Phone pe App हो या नही हो।

सबसे पहले आप जान ले कि Phone pe पर आपको कोई काम नही करना है Phone Pe आपको Refferral के पैसे देता है जिन पैसो से आप सिर्फ Mobile Recharge, Tv Recharge, Bill payments, Shopping इत्यादि कर सकते है।

पहले Phone Pe जो Cashback के रूप में  पैसे देता था उसको बैंक के खाते में transsfer कर सकते थे लेकिन लोगो के गलत उपयोग की वजह से phone pe ने यह सुविधा बंद कर दी है और अब Phone pe से कमाए पैसो का उपयोग आपको Recharge, Bill Payments या Shopping में करना होगा।

Phone Pe पैसे कैसे देता है?

Phone pe से पैसे कमाने के लिए आपको किसी भी व्यक्ति की refferal link से  install करके account बनाते है तो आपको Phone Pe Rs 1000 तक देता है और जिसकी link से आपने phone pe install किया है उसको 100 रु. मिलते है पहले 150 रु. मिलते थे फिर कुछ दिन 75 रुपये मिलने लगे थे अब प्रत्येक सफल Refferal के 100 रुपये मिलते है। यह राशि कम ज्यादा होती रहती है।

Phone पे app आपको कभी धोका नही देता है आप जितने लोगो को Phone Pe पर Invite करेंगे और उसमे से जितने लोग phone पे app पर register करके पहला transiction करेंगे आपको उसके पैसे Offer के अनुसार Phone pe दे जरूर देता है।

जरूर देखें – Affiliate Marketing से पैसे कैसे कमाये?

जरूर देखें – YouTube से पैसे कैसे कमाए?

Phone Pe से पैसे कमाने के लिए जरूरी सामान क्या है?

Phone Pe से पैसा कमाने के लिए आपके पास एक बैंक account होना चाहिए जिसमें आपका मोबाइल नम्बर registered हो और उसी bank account का atm, debit card या credit card होना जरूरी है।

यदि आपके पास यह बैंक account है जिसमे आपका mobile number registered है और उसी बैंक account का atm है तो आप phone app का लाभ ले सकते है।

Phone Pe से पैसा कैसे कमाए?

हम ऊपर पढ़ चुके है कि Phone पे app से आप पैसे Refferal के द्वारा कमा सकते है मतलब आप जितने ज्यादा लोगो को यह Mobile App Refer करेंगे और जितने ज्यादा लोग आपकी link से phone पे app पर account बना कर पहला लेनदेन करेंगे उतने अधिक आप Phone Pe के द्वारा कमा सकते है।

Note- इस विधि से आप थोड़ा बहुत पैसा आसानी से कमा सकते है लेकिन अमीर नही बन सकते है और न ही अपनी रोजी रोटी का इंतज़ाम कर सकते है इसलिए यदि आप ऐसे ही थोड़ा बहुत पैसा कामने के लिए इसका उपयोग करेंगे तो बेहतर होगा।

Phone pe एक बहुत ही विश्वास पात्र application है और आपको कभी धोका नही दे सकता है यह सरकार द्वारा registred है मैं इस application को 14 माह से उपयोग कर रहा हूँ इसलिए आप इस Mobile application को बिना डरे उपयोग कर सकते है।

Phone Pe से पैसा कमाने के लिए आपको नीचे दिए गए steps को follow करना होता है।

Install Phone Pe

Phone Pe से पैसा कमाने के लिए आपको Phone Pe Apps को install करना होगा। Phone Pe install करने के लिए Download App पर click करें।

Download app पर click करने के बाद आप playstore में phone पे app पर पहुच जाएंगे। जहाँ आपको phone पे app को install करना है।

Install Phone Pe

Register on Phone Pe

Phone Pe Mobile application install कर लेने के बाद आपको Phone pe application को खोलकर app पर register करना होगा। जिसके लिए आपको Mobile Number, Email ID की जरूरत होगी।

Note – Mobile Number वही उपयोग करना जो आपका बैंक Account में Registered हो।

Phone pe se paisa kamaye3. Add Bank Account

Phone Pe पर Register करने के बाद आपको Phone पे app में अपने बैंक खाते को link करना है।

जिसके लिए phone pe App के मुख्य पृष्ठ पर My Account के विकल्प पर click करके Bank Account के विकल्प पर click करना है।

जैसा आप नीचे की फोटो में देख सकते हो।

Mobile se paisa kamaye

अब अगले पेज पर आपको add bank account का विकल्प दिखेगा जिस पर click करके जिस बैंक के आपका खाता है उसका चुनाव करना है।

आप नीचे की फ़ोटो के देखकर बेहतर तरीके से समझ सकते है।

Phone pe

जिस बैंक में आपका खाता है उस बैंक का चुनाव करने पर आपके बैंक खाते की जानकारी अगले पेज पर आ जायेगी जिसकी आप जांच कर ले कि वह आपका ही खाता है या नही?

यदि वह आपका खाता है और तो bank account को add पर click करके अपने Phone Pe app में जोड़ लेना है।

Set UPI PIN

बैंक खाते को Phone Pe mobile app में जोड़ने के बाद आपको UPI PIN बनाना है जिसके लिए SET UPI PIN पर click करना होगा और अपने ATM, DEBIT CARD या CREDIT CARD से UPI PIN बनाना होगा।Phone pe se paisa kamaye

UPI PIN बनाते समय याद रहे कि आपको ATM, DEBIT CARD या CREDIT कार्ड के नंबर के पीछे के 6 अंक भरने होंगे तथा अपने कार्ड पर उपलब्ध expiry date (valid upto) भरनी होती है जो एटीएम के आगे वाले हिस्से पर होती है उसके बाद आपको एटीएम के पीछे के हिस्से पर तीन अंको का cvv कोड मिलेगा उसे भरना होगा।

Phone pe se paisa kamaye

ATM की सभी जानकारी भरने के बाद Continue Button पर click करना होता है।

अब अगले पेज पर आपके मोबाइल नम्बर पर बैंक से verification msg आएगा जिसे Phone Pe app स्वतः ही verify कर लेता है।

उसके नीचे आपको  UPI PIN चुनना होगा। UPI PIN 4 या 6 अंको का होता है जो आप सुविधा अनुसार कुछ भी रख सकते है जैसे- 8282, 739299 आदि।

Note – UPI PIN से ही आपका पूरा application चलेगा और इसी की मदद से आप Mobile Recharge, TV Recharge, और पैसो का लेनदेन कर पाएंगे। इसलिए UPI PIN को अच्छे से याद रखें और यह UPI PIN किसी के भी साथ शेेयर ना करें।

UPI PIN बन जाने के बाद Phone Pe App से आपका बैंक खाता जुड़ जाएगा। अब आप इसी तरह अपने दूसरे बैंक खातों को भी Phone पे app में जोड़ सकते है और उनका भी UPI PIN बना सकते है।

Balance Check करें

अब आप बैंक खाते में जाकर REQUEST BALANCE पर click करके अपने बैंक खाते का balance देख सकते है। Balance check करने पर आपको 20 रुपये cashback मिलेगा।Phone pe se paisa Kamaye hindi

आधार कार्ड नंबर जोड़े

अब आपको अपने Phone पे खाते में आधार कार्ड को जोड़ना होगा। जिसके बाद आप cashback में मिले Rs 20 रुपये को wallet में देख पाएंगे।

आधार कार्ड जोड़ने के लिए आपको complete kyc पर click करना है और आधार कार्ड नंबर enter करके जोड़ना है।

उसके बाद आपके mobile पर एक msg आएगा उसको otp के box में enter करके आगे बढ़ना है आपका आधार कार्ड Phone Pe App में जुड़ जाएगा। अब आप cashback के पैसो को अपने wallet में देख पाएंगे और cashback के पैसे से Recharge, Bill Payments आदि कर पाएंगे।

पहला लेनदेन करें

जैसे ही आपका Phone पे account बना जाता है और उसमें बैंक खाता जोड़कर आप UPI Pin बना लेते है तो उसके बाद आपको पहला लेनदेन करना होता है जिससे आपको Phone Pe 50% cashback देता है जो अधिक से अधिक 75 रुपये होता है।

पहले लेनदेन करने के लिए आपको Phone पे app के द्वारा mobile recharge, tv recharge या money transfer आदि में से कोई एक काम करना होता है।

जैसे ही आप पहले लेनदेन करते है आपको उसका cashback phone pe app के wallet में मिल जाता है।

Invite Friends

अब आपको अपने दोस्तों और रिस्तेदारो को अपनी refferal link भेजनी है और पूरी प्रक्रिया बता के पहला लेनदेन करवाना है। आपको हर एक सफल refferal पर 75 रुपये मिलेंगे।

Refferal link भेजने के लिए आपको Phone पे app में My Account पर click करके invite and earn के विकल्प पर click करना होगा। जहां आपको Refferal Link मिलेगी।

आप Refferal Link को Whatsapp Facebook या सन्देश आदि के द्वारा लोगो को भेज सकते है और जब भी कोई आपकी link से Phone पे App को download करके उसका उपयोग करेंगे तो आपको पैसे मिलेंगे।

Phone pe app के द्वारा आप और भी बहुत सर्व काम कर सकते है जैसे Mobile Recharge, TV Recharge, Electricity Bill Payments, Money Transfer आदि। और सबसे अच्छी बात यह है कि Phone Pe से किये गए प्रत्येक लेनदेन पर आपको Cashback मिलता है।

आशा है HTIPS की इस पोस्ट को पढ़कर phone पे के बारे में सभी बाते समझ गए होंगे और Phone पे से पैसे कामना सीख गए होंगे।

यदि आपको post से सम्बंधित कोई सवाल है तो comment में जरूर पूछे। और अपने दोस्तों के साथ पोस्ट को faceebook whatsapp पर शेयर करे।

Phone Pe क्या है? Phone Pe से पैसे कैसे कमाये।
5 (100%) 5 votes

15 Replies to “Phone Pe क्या है? Phone Pe से पैसे कैसे कमाये।”

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.