Phone Pe Se Paise Kaise Kamaye Step By Step Details in Hindi

Phone pe से पैसा कमाना बहुत आसान  है Phone Pe से आप 5 मिनट 100 रुपये से ज्यादा कमा सकते है। इस पोस्ट में Phone Pe App से पैसे कमाने की जानकारी विस्तार में दी गयी है ताकि सभी जानकरी को आसानी से समझ पाए।

Phone Pe बहुत आसान और सुरक्षित application है इसका उपयोग जरूर करे।

यदि आप Phone Pe से पैसा कमाना चाहते है तो इस पोस्ट को पूरी पढे ताकि आप phone pe से पैसा कमाना सीख जायेगे।

Phone Pe Se Paise Kaise Kamaye

Phone Pe app से पैसे कमाने के लिए आपको नीचे दिए गए कुछ आसान से steps follow करने होते है।

  • Phone Pe App को install करने के लिए यहां click करें।
  • Phone Pe app पर बैंक खाते में जुड़े mobile नंबर से खाता बनाये।
  • Phone Pe के Account में बैंक खाते को जोड़े और UPI Pin बनाये।
  • बैंक खाते का balance जांचे जिससे आपको RS 20 रुपये मिलेंगे।
  • आधारकार्ड को Phone Pe खाते से जोड़े और KYC Complete  करें।
  • अपने Cashback के Rs 20 रुपये wallet में check करें।
  • अपने दोस्तों को Phone Pe App से invite करें। प्रत्येक सफल Refferal के आपको Rs 75 रुपये मिलेंगे इस तरह आप 100 लोगो को invite करके Rs 7500 रुपये कमा सकते है।

Note – दि आपको संक्षिप्त जानकारी समझ मे नही आयी है तो आप विस्तार में जानकारी के लिए नीचे के steps देख सकते है।

Phone Pe से भी अच्छा app Google tez  app है इससे आप प्रत्येक सफल refferal के Rs 51 कमा सकते है पूरी जानकारी के लिए जरूर देखें – Google Tez App Se Paisa Kaise Kamaye Full details in Hindi

Phone pe क्या है? Phone Pe कैसे काम करता है?

Phone Pe एक बहुत ही अच्छा android application जिसका उपयोग करके आप अनेक सुविधाओ के लाभ ले सकते है जैसे आप mobile का recharge, tv का recharge, electricity का bill अपने mobile से ही pay कर सकते है किसी भी व्यक्ति के किसी भी बैंक के Bank account में पैसे भेज सकते है।

इसकी सबसे अच्छी बात यह है कि यदि आप इस application से यह सब काम करते है तो आपको कुछ पैसो के रूप में cashback मिलता है जिसका उपयोग आप आसानी से दूसरे किसी भी payment के लिए कर सकते है।

Phone Pe से आप किसी भी समय किसी से भी पैसे ले सकते हो चाहे वो कही भी हो और किसी को भी पैसे भेज सकते हो और आपके द्वारा लिए गए पैसे आपके bank account में आते है और यदि आप किसी को पैसे भेजते हो तो आपके bank account से पैसे जाते है।

जरुर देखें – ShareASale Se Paise Kaise Kamaye Step by Step Guide in Hind

Phone pe की सबसे अच्छी बात यह है कि आप किसी के भी bank account में पैसे भेज सकते है चाहे उसके पास phone pe application हो या नही हो।

सबसे पहले आप जान ले कि phone pe पर आपको कोई काम नही करना है Phone Pe सिर्फ आपको Refferral के पैसे देता है जिन पैसो से आप सिर्फ Mobile Recharge, Tv Recharge, Bill payments, Shopping इत्यादि कर सकते है।

पहले Phone Pe जो Cashback के रूप में  पैसे देता था उसको बैंक के खाते में transsfer कर सकते थे लेकिन लोगो के गलत उपयोग की वजह से phone pe ने यह सुविधा बंद कर दी है और अब Phone pe से कमाए पैसो का उपयोग करना होगा आप cashback के पैसो को न तो बैंक में डाल सकते हो और न ही किसी को भेज सकते हो।

जरूर देखें – Youtube Se Paise Kaise Kamaye Full Details in Hindi

Phone pe पैसे कैसे देता है?

Phone pe से पैसे कमाने के लिए आपको किसी भी व्यक्ति की refferal link से  install करके account बनाते है तो आपको Phone Pe Rs – 1000 तक देता है और जिसकी link से आपने phone pe install किया है उसको 75 रु. मिलते है पहले 150 रु. मिलते थे अब इसका बहुत उपयोग होने लगा है इसलिए पैसे कम मिलने लगे है।

Phone पे app आपको कभी धोका नही देता है आप जितने लोगो को Phone Pe पर Invite करोगे उसमे से जितने लोग phone पे app पर register करेंगे और पहला transiction करेंगे आपको उसके पैसे जरूर देता है मैं phone pe से पैसा कमाते रहता हूं।

जरूर देखें – Earn money Online By Website – Best 11 Tips in Hindi

Phone Pe Se Paise Earn Krne ke Liye Kya Hona Jaruri hai

Phone pe से पैसा कमाने के लिए आपके पास एक बैंक account होना चाहिए जिसमें आपका मोबाइल नम्बर registered हो और उसी bank account का atm, debit card या credit card होना जरूरी है।

यदि आपके पास यह बैंक account है जिसमे आपका mobile number registered है और उसी बैंक account का atm है तो आप phone app का लाभ ले सकते है।

Phone Pe से पैसा कैसे कमाए?

PHONE पे app से आप पैसे Refferal के द्वारा कमा सकते है मतलब आप जितने ज्यादा लोगो को यह आप शेयर करेंगे और जितने ज्यादा लोग आपकी link से phone पे app पर account बना कर पहला उपयोग करेंगे उतने ज्यादा आपको पैसे मिलेंगे।

Note- इस विधि से आप थोड़ा बहुत पैसा आसानी से कमा सकते है लेकिन उससे आओ अमीर नही ही सकते ना ही अपनी रोजी रोटी का इंतज़ाम कर सकते है इसलिए यदि आप ऐसे ही थोड़ा बहुत पैसा कामने के लिए इसका उपयोग  करेंगे तो बेहतर होगा।

जरूर देखें – Earn Online Money – Best 7 Tips in Hindi

Phone pe एक बहुत ही विश्वास पात्र application है और आपको कभी धोका नही दे सकता है यह सरकार द्वारा registred है मैं इस apolication को 10 माह से उपयोग कर रही हूँ इसलिए आप इस application को बिना डरे उपयोग कर सकते है।

Phone Pe से पैसा कमाने के लिए आपको नीचे दिए गए steps को follow करना होता है।

Step – #1 – Install Phone Pe – Phone Pe से पैसा कमाने के लिए आपको phone pe apps को install करना होगा। Phone Pe install करने के लिए Download App पर click करें।

Step#2 – Register on Phone Pe – Phone pe application install कर लेने के बाद आपको Phone pe application पर register करना होगा जिसके लिए आपको mobile number, email id की जरूरत होगी।

Note – mobile number वही उपयोग करना जो आपका बैंक account में registered हो।

Phone pe se paisa kamayeStep#3 – Add Bank Account – Phone pe पर register करने के बाद आपको My Account पर click करना है और उसके बाद आपको bank account पर click करना होगा जैसा आप नीचे की फोटो में देख सकते हो।

Mobile se paisa kamayeAdd bank account पर click करके जिस bank में आपका खाता है उस बैंक को चुनना होगा।

Phone pe

आपके बैंक account की जानकरी आ जायेगी आप जांच कर लेना कि वह आपका ही bank account है या नही और उसके बाद अपने bank account को add कर लेना।

Step#4 – Set UPI Pin – बैंक खाते को जोड़ने के बाद आपको SET UPI PIN पर click करना होगा और अपने ATM, DEBIT CARD या CREDIT CARD से UPI PIN बनाना होगा।Phone pe se paisa kamaye

UPI PIN बनाते समय याद रहे कि आपको ATM, DEBIT CARD या CREDIT कार्ड के नंबर के पीछे के 6 अंक भरने होंगे तथा अपने कार्ड पर उपलब्ध expiry date (valid upto) भरनी होती है जो एटीएम के आगे वाले हिस्से पर होती है उसके बाद आपको एटीएम के पीछे के हिस्से पर तीन अंको का cvv कोड मिलेगा उसे भरना होगा।

Phone pe se paisa kamaye

अब आपको आगे बढ़ना होगा जहां आपके मोबाइल नम्बर पर बैंक से verification msg आएगा जिसे Phone Pe app स्वतः ही verify कर लेता है

उसके नीचे आपको  UPI PIN चुनना होगा हो आप अपनी सुविधा अनुसार कुछ भी रख सकते है और अपने UPI PIN को दुबारा भरना होगा जो अपने पहले भरा था ताकि आपको confirm हो जाये की अपने जो pin रखा है वही UPI PIN बना है  अब आपक Save पर click करना होगा जिससे UPI PIN बन जायेगा।

जरूर देखें – Paise Kaise Kamaye 100% Working Tareeke

NOTE – UPI PIN से ही आपका पूरा application चलेगा और इसी की मदद से आप transiction कर पाएंगे इसलिए इसे अच्छे से याद रखें और यह UPI PIN किसी को भी न बताए और ना ही कही लिखे

UPI PIN बन जाने के बाद आपका ACCOUNT बन गया है अब आप इसी तरह अपने दूसरे बैंक ACCOUNT भी जोड़ सकते है और उनका भी UPI PIN बना सकते है।

Step#5 – Balance Check करें – अब आप BANK ACCOUNT में जाकर REQUEST BALANCE पर click करके अपने खाते का balance देख सकते है। Balance check करने पर आपको Rs 20 रुपये cashback मिलेगा।Phone pe se paisa Kamaye hindi

Step#6- आधार कार्ड जोड़े – अब आपको अपने phone पे खाते में आधार कार्ड को जोड़ना होगा जिसके बाद आप cashback में मिले Rs 20 रुपये को wallet में देख पाएंगे।

आधार कार्ड जोड़ने के लिए आपको उपत complete kyc पर click करना है और आधार कार्ड नंबर enter करके जोड़ना है उसके बाद आपके mobile पर एक msg आएगा उसको otp के box में enter करके आगे बढ़ना है। आपका आधार कार्ड जुड़ जाएगा। अब आप अपने cashback के पैसो को अपने wallet में देख पाएंगे और उपयोग कर पाएंगे।

Step#7 – Invite Friends  – अब आपको अपने दोस्तों को अपनी refferal link भेजनी है और पूरी प्रक्रिया बता के पहला transiction करवाना है आपको हर एक सफल refferal पर रु 75 मिलेंगे।

Refferal link भेजने के लिए आपको Phone पे app में my Account पर click करना होगा तथा invite and earn पर click करना होगा जहां आपको आपकी refferal link मिलेगी आप refferal link को whatsapp facebook या msg कैसे भी लोगो को भेज सकते है और जब भी कोई आपकी link से application download account बना के उसका उपयोग करेगा तो आपको पैसे मिलते रहेंगे।

जरूर देखें – Google Tez App Se Paisa Kaise Kamaye Full details in Hindi

आशा है HTIPS की इस पोस्ट को पढ़कर phone पे के बारे में सभी बाते समझ गए होंगे और Phone पे से पैसे कामना सीख गए होंगे।

यदि आपको post से सम्बबंधि कोई सवाल है तो comment में जरूर पूछे। और अपने दोस्तों के साथ पोस्ट को faceebook whatsapp ओर शेयर करे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *